Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr.rajmati Surana

Inspirational

3  

Dr.rajmati Surana

Inspirational

मजबूत इरादा

मजबूत इरादा

1 min
385


अकेले अनजान सफर पर जाने के लिए जब मैं घर से निकला,

न कोई साथ न कोई सफर में मेरा हाथ पकड़ कर चलने वाला।


भय से दिल बार बार कांप रहा था कि नहीं जाना मुझे आगे,

जिंदगी को खुबसूरत तरीके से जीने की मन में लालसा थी थोड़ी,


चल पड़ अपनों का छोड़ साथ अपनी मंजिल की तलाश में,

चिंतित था मन ही मन कही ना कही आत्मविश्वास की कमी भी

कर रहा था मैं अनजान सफर की डगर पर चलतेचलते।


कितनी बार अंगुलियों पर दिन की गणना कर कामयाबी हेतु,

नये अवसरों की, नये मार्ग की तलाश में घूमता रहा।


संघर्षों की परिपाटी पर धीरे-धीरे समायोजन करते हुए मैं,

बेखौफ़ अपने कर्म पथ पर बढते हुए चिंताओं से मुक्त होता रहा।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational