Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Siyaram Dhakar

Abstract

4  

Siyaram Dhakar

Abstract

कर्म प्रकाश

कर्म प्रकाश

1 min
610


रचो इतिहास इस युग में,

ये युग फूलों सा खिल जाये।

करो न काम नफरत के,

शरम से नाक कट जाये।


करो शुभ कर्म साहस के,

कर्म आदर्श वन जाये।

जलो न और के ऊपर,

जिंदगी नर्क वन जाये।


जलो दीपक रवि जैसे,

अंधेरा साफ हो जाये।

विजय मन पर करो अपनी,

सूर्य सा तेज आ जाये।


करो रोशन जमाने को,

निगाहें रश्मि वन जाये।

करो चेतन अचेतन को,

शवों में जान आ जाये।


गिरी वेहोंश दुनियां को,

स्वयं का होश आ जाये।

वनें श्रीराम गौतम से,

ये दुनियां फिर महक जाये।


कहे "सियाराम"निज मन से,

जहर अमृत ही वन जाये।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract