Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कहते हैं

कहते हैं

2 mins
292



कहते हैं

भगवान कण कण में बसते हैं

उसके दीदार के लिए उसकी

भक्ति में खो जाओ

भगवान तो खुद अपने भक्त को

मिलने के लिए तरसते हैं।


कहते हैं

ये संसार भगवान की एक माया है

कोई आपका बाल भी बांका नहीं

कर सकता

अगर आपके ऊपर उसका हाथ है

और सर पे उसकी छाया है।


कहते हैं

ईश्वर प्यार का भूखा है

उसे छप्पन भोग नहीं चाहिये

बस प्यार से उसे अर्पण करो

जो भी आपके पास रूखा सूखा है।


कहते हैं

भगवान जब देता है तो छप्पड़

फाड़ के देता है

उसके सामने कोई चालाकी

नहीं चलती

जो भोला भाला है

वही उसका चहेता है।


कहते हैं

भगवान के घर में देर है

अंधेर नहीं

तुम्हारे भाग्य में जो है तुम्हें

मिल जायेगा

बस कर्म पूरी ईमानदारी

से करते रहो

उस के पास है तुम्हारे कर्मों

का खाता और बही।


कहते हैं

बोया पेड़ बबूल का तो आम

कहाँ से होये

बुरा कर्म शुरू में क्षणिक

सुख दे सकता है

पर अंत में इसके कारण

ही तू रोये।


कहते हैं

नेकी कर दरिया में डाल

ईश्वर की नजर सब पर है

उसकी बही में लिखा जा रहा है

सबके कर्मों का हाल।


कहते हैं

सत्य की हमेशा जीत होती है

झूठ से मन में सिर्फ अंधेरा

होता है

और जिस से प्रकाश होता है

वो सत्य की ही ज्योति है।


कहते हैं

आत्मा अजर और अमर है

न शस्त्र इसे काट सकता है

न आग इसे जला सकती है

न डुबो सकता इसे कोई भंवर है।


कहते हैं

दुनिया एक रंग मंच है

हम आते हैं

अपना किरदार निभाते हैं

बाकी सब भगवान का रचा

हुआ एक प्रपंच है।

 

 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract