Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Inspirational

4  

Praveen Gola

Inspirational

जब प्राण तन से निकलें

जब प्राण तन से निकलें

1 min
257



जब प्राण तन से निकलें ,
तब ईश्वर स्मरण हो ,
ऐसी ही कामना से ,
ये जीवन सफल हो |

उसका नाम रटने की ,
अब एक धुन सी लगी है  ,
वो मेरा मेहरबां है ....
फिर किस बात की कमी है |

दिल जब भी घबराये ,
उसका नाम ही जिताये  ,
उसके नाम की अब ,
माला सब फिरायें |

कोरोना माहमारी में अचानक ,
उसके भक्त बढ़ गए हैं ,
जो ना सिमरते पहले ,
वो अब सिमर रहे हैं  |

उसका सिमरन करने पर  ,
कोई शर्म ना परेशानी ,
वो है मेरा सहारा ,
यूँ ही ढल जायेगी जवानी |

मत भूलना कभी भी  ,
वो ही सब कर्म कराये ,
हर पाप और पुण्य का ,
लेखा - जोखा लिखता जाए |

जब प्राण तन से निकलें ,
तब ईश्वर स्मरण हो ,
ऐसी ही कामना से ,
ये जीवन सफल हो ||

गाने की धुन का नाम - मुझे इश्क है तुझी से
फ़िल्म का नाम - उम्मीद







Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational