Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Veena Sethi

Inspirational

3  

Veena Sethi

Inspirational

इक लड़की

इक लड़की

1 min
6.8K


मुस्कराहट

उसकी आँखों से उतर

होठों को दस्तक देती

कानों तक फ़ैल गई थी जो

उसकी सच्चाई की जीत थी

और

उसकी उपलब्धि से आई थी

वो थी

इक लड़की उसे कदम-कदम पर

ये बात

याद कराई जाती थी

बहुत बार वह

निराश-हताश हो

लौट जाने की सोचती

पर...

हर बार उसे

माँ की बात याद आती थी

“बेटी...!

जीत सको तो

पहले

अपने अंदर की

कमज़ोरी को जीतना

कभी ये मत सोचना

तुम इक लड़की हो...याद रखना

पहले तुम इंसान हो

और

आधी लड़ाई तो, पहले ही जीत जाओगी

बची आधी तो

वैसे ही जीतोगी...

जब

लक्ष्य सामने नजर आये

तो...

अर्जुन बन उसे बेध देना

फिर देखना

समय

और तुम्हारे चारों ओर बहता

सब थम जाएगा

और

करतल ध्वनियों का कोलाहल

तुम्हारी सफलता को

एक आयाम दे जायेगा”


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational