Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chetandas Vaishnav"चिंगारी"

Inspirational

4  

Chetandas Vaishnav"चिंगारी"

Inspirational

गुलाब( 35 )

गुलाब( 35 )

1 min
194


सिर्फ ‪गुलाब किसी को देने से 

अगर ‪

किसी से मोहब्बत‬ हो जाती है,

तो आज हर घर-घर जाकर

फूल देने वाला "माली"

आज ‪सारे 

"शहर‬" का ‪"यार"‬ होता,

त्यागो तुम पश्चाति सभ्यता

अपनाओ अपनी 

संस्कृति और परंपरा,

विदेशी करते हमारी नकल,

विश्व-गुरु कहलाने वाला मेरा देश,

सबको अपने संदेशों से जगाने वाला,

तुम क्यों इनके रंग में रंग जाते हो,

हमें मिलकर पुनः बनाना है,

अपने देश को वो ही विश्व-गुरु,

हम अपनाए फिर से,

अपनी संस्कृति और परंपरा,

सबको एक बार जगाए,

मिलकर सारे अलख यही जगाए !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational