Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Annapurna Bajpai

Inspirational

5.0  

Annapurna Bajpai

Inspirational

दीप जलाए जाएँगे

दीप जलाए जाएँगे

1 min
492



क्रांति के सुपथ पर दीप जलाये जाएँगे  

वीर जवानों के लिए शीश झुकाये जाएँगे।


ओ! नौजवानों, हो बाँकुरे, बीड़ा ये उठा लो,

ओ ! साथियों , निष्ठा की ज्योत को जगा लो

देखना रातों की नींद न दिन का आराम हो,

देश की अखंडता ही देश का ईनाम हो, 

जोश दिलों में फिर से वही जगाये जाएँगे

वीर जवानों -- - - - - ।


दिशा-दिशा में घूम-घूम कर, अलख जगायेंगे

तूफानों से घिरे कश्तियाँ, कदम बढ़ाएँगे

जोर-जुल्म अब न सहेंगे, आवाज उठाएँगे 

देश द्रोहियों को खडेड़ कर , दूर भगाएँगे

फौलादी बन चट्टानों से टकराने जाएँगे

वीर जवानों - - - - - - । 


देश क्षितिज पर लिखी नई कहानी जाएगी

माता कसम है! भोर सुहानी लायी जाएगी

देश सुरक्षा की खातिर जो जां लुटा कर चले गए 

कैसे जन-जन से भूली, वो जवानी जाएगी 

चैन-ओ-अमन तक चलो मस्तक लुटाए जाएँगे

वीर जवानों - - - - - । 




Rate this content
Log in