Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

शब्दाक्षर

Inspirational Others

4  

शब्दाक्षर

Inspirational Others

बरगद

बरगद

1 min
343


याद मुझे है बचपन मेरा 

इस जीवन का उजला सवेरा 

खेत बाग और मैदानों में 

हँसता-खिलता मासूम सा चेहरा 

कई थे साथी उस बचपन के 

कई मित्र थे सब अल्हड़ से

जीव-प्राणी का भेद नहीं था 

तितली, गिलहरी, चिड़िया, कोयल

पेड़-पुष्प सब मित्र सरीखे 

एक मित्र था बड़ा अनोखा ----

अरे था नहीं है------ 

आज भी वो साथ है मेरे 

मेरा बूढ़ा बरगद बाबा-----

इतना घना वो इतना बड़ा है 

जिसकी छाया वरदान सी लगती 

कई पीढ़ियां जिसमें पलती 

पिता मेरे ये कहते हैं ----

इसके नीचे मैं भी खेला 



Rate this content
Log in

More hindi poem from शब्दाक्षर

Similar hindi poem from Inspirational