Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rani Soni

Abstract Inspirational

4.6  

Rani Soni

Abstract Inspirational

ऐसी है मेरी कलम

ऐसी है मेरी कलम

1 min
788


ऐसी है मेरी कलम

कागज़ से करती प्रेम

चूम कर उसको,

करती है आलिंगन

भिगो देती है फिर

ह्रदय से निकली स्याही से

और बन जाती है कविता

ऐसी है मेरी कलम


लगाकर दुनिया की ऐनक

बढ़ाती शब्दों पर रौनक

देखकर दर्द पराया भी

अपने अल्फाज़ो से

निचोड़ती है पीड़ा

और बन जाती है कविता

ऐसी है मेरी कलम


चुनावों के दौर में

गली मोहल्ले शोर में

सुनकर नेताओं के वादे

भांप जाती है सब इरादे

नारों और जुमलों की

भाषा में खो जाती है

और फिर कोई कविता

हो जाती है

ऐसी है मेरी कलम


तोता मैना की प्रेम कहानी

जिम्मेदारी तले जवानी

बुढ़ापा जब खाता है ठोकर

चलती है कलम जब रो कर

कलम से बड़ा हथियार नहीं

पर ये कोई बाजार नहीं

सब देख कविता बन जाती है

ऐसी है मेरी कलम


ख़ुशियों की झंकार सजाती

गीत विरह के भी ये गाती

दूर पिया को दे संदेशा

अपनों को अपनी याद दिलाती

थक हारकर सो जाती है

कोई कविता बन जाती है

ऐसी है मेरी कलम


मैं भी अगर कलम बन जाऊं

कलम के क्या क्या रूप दिखाऊँ

पुष्प बन भक्ति रस लिखती

शहीदों को नमन सलामी देती

बच्चों की किलकारी बनती

दुल्हन बन डोली में सजती

घुंघरू कोठे का मन बहलाती

चीत्कार से अखबार सजाती

वृद्धाश्रम की लिखती पीड़ा

सुधार का उठाती बीड़ा।

जब कुछ नहीं कर पाती तो

एक कविता बन जाती है

ऐसी है मेरी कलम



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract