Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunil Kumar

Inspirational

4  

Sunil Kumar

Inspirational

आधुनिक समाज

आधुनिक समाज

1 min
10


जहां जाति-धर्म की कोई न बात हो  

जहां ऊंच-नीच का कोई न हिसाब हो

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


जहां दया-धर्म की भरमार हो

समता- समानता जिसका आधार हो

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


जहां प्रेम-बंधुत्व की बहती रसधार हो 

हर किसी का हर किसी से प्यार हो 

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


सत्य-अहिंसा जिसका अलंकार हो

जहां नफरत की बहती न बयार हो

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


जहां भूखा-नंगा कोई न इंसान हो

हर किसी की रोजी-रोटी का इंतजाम हो 

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


जहां रूढ़ियों का काम तमाम हो

स्वस्थ- सुखी हर इंसान हो

ऐसा हमारा आधुनिक समाज हो।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational