Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anubhi Maheshwari

Inspirational

3  

Anubhi Maheshwari

Inspirational

14 फरवरी वीरों के नाम

14 फरवरी वीरों के नाम

1 min
271



भारत मां की संतानों,

देश की रक्षा कर रहे जवानों ,

हम सबको है गर्व तुम पर,

देश सेवा कर रहे सीमाओं पर ।


पुलवामा हमले में 14 फरवरी 2019 ,

जिस दिन हुए थे 40 वीर शहीद ,

आसमान भी रोया था,

धरती भी कांपी जो थी।


 प्रेम दिवस को घृणा में तब्दील,

 पडौसी की यही थी चाल।

 हे दुश्मन ! हो जाओ सावधान,

 आ गया तुम्हारा भी काल ।

आंख उठाकर देखने की,

गलती अब ना करना तुम ,

भारत की शक्ति को अब ,

अच्छे से पहचान लो तुम।


 मां भारती के वीर जवान ,

सबकी आंखों का तारा बन के ,

आसमान में चमकते हो ।

हमसफर का साथ त्यागकर ,

उसके नैनों में सपने बुनकर,

 देश प्रेम का दीया जला कर ,

स्वयं बाती का रूप धरकर ,

गोलियों को दिल में झेल कर,

अपनी जान की परवाह बिना ,

प्रेम दिवस पर असली प्रेम की ,

परिभाषा को समझा गए ।

नमन करूं मैं वीरों को ,

अमर जवान कहला गए वो।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational