#DSK #DSK

Romance

1  

#DSK #DSK

Romance

દિલ તો પાગલ હૈ દિલ દીવાના હૈ-5

દિલ તો પાગલ હૈ દિલ દીવાના હૈ-5

4 mins
854


અભી ઓર સુલેખાને ઉસે જલ્દી સે હોસ્પિટલમે ભરતી કર દિયા અમ્મા-બાબા ઓર અભી કે અમ્મા-બાબા ભી ફટાફટ સે આ ગયે. ડૉકટરને ચેક કિયા ઓર બતાયા કોઇ ગંભીર બાત નહી હૈ. ચિંતા મત કિજિયે સબ કુછ ઠિક હો જાયેગા, બસ ટેંશન મત લેને દેના પેશન્ટ કો.

સુલેખા બોલી જી સર.. ડૉકટર ચલે ગયે... સુલેખા બહાર ખડી હૈ ઉસકે પાસ અભી પહોચા સુલેખા.

સુલેખા બોલી અભી ચુટકી કિ તબિયત કે સાથ કોઇ મજાક નહી.હમ ચાહતે હૈ આપ થોડે દિન ચુટકી કો કોઇ સચ ન બતાયે. અગર આપ એસા કરેગે તો આપકી મહેરબાની રહેગી. સુલેખા હાથ જોડકર બોલી.

અભીને હાથ પકડકર બોલા ઇતની ખરાબ નોબત ભી નહી આ ગઇ, કી તુમ્હે મેરે સામને હાથ ફેલાના પડ જાય.

સુલેખા બોલી તો ક્યા કરુ? આપ તો સબ કુછ બતાને પે તુલે થે. અગર હમને રોક નહી લિયા હોતા.

અભિ બોલા તો ક્યા કરતા? હર બાર વો અપની બીમારી કી વજહ સે તુમ સે કુછ ન કુછ છીનતી આઇ ઓર આજ... તો વો તુમ્હારી જિંદગી કો..દાવ પે લગા રહી હૈ.

સુલેખા બોલી તો મે લગા દેતી, અગર મેરી સાંસે દાવ પે લગાની હોતી તો લગા દેતી મે, તુમ ને ભી તો અપને ભાઇ કે લિયે યે વ્યવસાય ચુન લિયા.તુમને ભી અપની પુરી જિંદગી દાવ પે લગા દી ના?બોલો ..ચુપ કયું હો બોલો?

અભી ઠિક હૈ. અબ બતાઓ મુજે ક્યા કરના હૈ?

સુલેખા બોલી સોરી અભી... બસ મે ચાહતી હુ, તુમ ચુટકી કો ....સાથ દો..

અભી બોલા ઠિક હૈ....તુમ જૈસા ચાહો વેસા,હમ દોનો ને અપને ભાઇ-બહન કે લિય અપની જિંદગી બરબાદ કરદી અબ "રબ" જૈસા ચાહે.

તુમને અપની હર ખુશી ચુટકી કે નામ કરદી ઓર મેને અપને ભાઇ કે લિયે અપના કરીઅર.અબ ઇશ્વરને જૈસા ચાહા.

સુલેખા બોલી હા,અબ તો વો હી જાને ક્યા હોગા?બસ ચુટકી ઠિક હો જાયે.

અભી બોલા જી

સુબહ ચુટકી કો રજા હો ગઇ,

ઘર આયે, અબ અભી વહી કર રહા, જો સુલેખા ને કહા.ચુટકી કે પ્યાર કા ઇઝહાર માના નહી મગર ઉસકા સાથ અવશ્ય દે રહા.ઉસકો હસાના, ઉસે મદદ કરના, ખાને મે, ચલને મે, પાની પીને મે, થોડા બહોત ચલને મે , ઉઠને મે,યે સબ કુછ દેખકર સુલેખા કો બહોત દુખ હો રહા,કભી તો વો ચુપકે સે રો ભી દેતી. મગર અભી ઉસે સંભલ લેતા.અમ્મા-બાબા ભી સુલેખા કો હિંમત દે દેતે.

સમય વ્યતિત હો રહા, તકરીબન 1 મહિને મે બડે ભાઇ કી પઢાઇ પુરી હો ગઇ.ઉસકા નામ પારસ.દો મહિને મે પરિણામ ભી આ ગયા ઓર પારસને જોબ કે લિયે એપ્લાય કિયા ઓર ઉસકે ઉંચ પરિણામ કી વજહ સે ઉસે અચ્છી જોબ ભી મિલ ગઇ.

અભી કે ઘર મે ખુશિયો કી બારિશ હો ગઇ. અબ ગરિબી વાલે દિન ફટ સે ચલે ગયે,થોડા બહોત અભી કે બાબા કી કમાઇ ૧૦,૦૦૦, અભી કી ૨૦,૦૦૦ ઓર પારસ કી ૫૦,૦૦૦ કુલ મિલા કે હો ગયે ૭૦.૦૦૦ રુપયે અબ ઇતની કમાઇ વાલે ગરીબ નહી કેહલાતે ના?

અભી મિઠાઇ લેકર આયા, અપની શેરી મે સબ કો બાંટદી, લોગો કે મુહ મે અભી કે ઘરકી બાતે હૈ.કલ કે ગરીબ આજ અમીર હો ગયે, દેખો તો સહી.તો દુસરી હા,છોટે ભાઇ ને અપને ભાઇ કે લિયે પુરી જિંદગી બરબાદ કરદી, તબ જા કે યે સફલતા મિલી.તો તિસરી હા,મગર આજ કલ કોઇ કિસિકા નહી બહુ આઇ ઓર સબ ભુલ ગયે.

અભી ને સ્પેશ્યલ સુલેખા કે લિયે કુછ મિઠાઇ છુપાકર રખી. ઉસે ઉપર બુલાયા ઓર અપને હાથો સે ઉસે ખિલાકર કહા: "અગર તુમ નહી હોતી તો યે સબ કુછ કભી નહી હોતા."

સુલેખા હસકર બોલી "અપનો કે લિયે દી કુરબાની બરબાદી નહી અપની ખુશી કા બુલાવા હૈ."

અભી બોલા બિલકુલ.આજ મે બહોત ખુશ હુ તો ગલે મિલના... ઓર સુલેખા કો લે લિયા અપની બાહો મે.એક કિસ કિયા ઓર બોલા અબ હમે આપકા ઇંતઝાર હૈ. અપને ઘરમે ઓર હમારા હર વક્ત એસે હી બિતે આપકી બાહો મે.આપકી ઝુલ્ફો કો સંવારતે હુયે, આપ સે બાતે કરતે હુયે,આપકો ખુશી દેતે હુયે,આપકે પ્યારે સે બદન કો છુતે હુયે.

સુલેખા શરમાકર અભી કે હોઠો પે હાથ રખ દિયા,અભીને હાથ પકડકર કહા, યે સબ તો હોના હી હે શાદી કે બાદ..

સુલેખા બોલી હા શાદી કે બાદ... ના... તો... અબ, તો ચુપ રહો...

અભી હસા ફીર સુલેખા કો કસકર પકડ લિયા.

ચુટ્કી કે દિલ મે અભી કે લિયે બહોત જગહ હૈ,તો અભી ઉસે અપની છોટી બહન માનતા હૈ,અભી કી આંખે સુલેખા કો ઢુંઢતી ઓર ચુટકી કા દિલ અભી કે લિયે ધડકતા.ચુટકી એક મૌકા નહી છોડતી અભી કે પાસ રેહને કા.સુલેખા ઓર અભી બહોત કમ બાતે કર પાતે,કભી-કભી તો ફોન પે બાત કરને કી નોબત ભી ચુટકી લા દેતી.

અબ સબ કુછ વેસે કા વેસા ચલ રહા... ૬ મહિને કે બાદ પારસ કી સગાઇ તય હુઇ.ધુમ મચાદી, સબ દોસ્તો ને મિલકર. હોનેવાલી ભાભી કે સાથ પુરા દિન મસ્તી મે ગુઝાર દિયા પતા હી નહી ચલા.સગાઇ સિર્ફ એક હી મહિના રખની થી ફિર મેરેજ ભી કરને હૈ.

અભી કી બહન જો બડી હૈ. ઉસકે મેરેજ હો ચુકે હૈ વો ૧ સાલ સે સસુરાલ મે હૈ.આજ દો દિન સે સગાઇ કે કારણ યહી આઇ હૈ ઓર અબ યહી રુકને વાલી ભી હૈ ક્યુકી મેરેજ કી તૈયારીયા જો કરની હૈ.

સગાઇ કી રાત અભી ઓર સુલેખા ઉપર મિલે અભીને દો અંગુઠી નિકાલી એક સુલેખા કો દી. એક ઉસને રખી. ફિર એક પેર પે બૈઠકર અપની બાહે ફેલાકર સુલેખા કો અપની જીવનસાથી ચુનતે હુયે અંગુઠી પહનાઇ ઓર સુલેખાને અભિ કો.

તબ સોને કે લિયે અભી કી બહન ઉપર આઇ ઓર યે સબ કુછ દેખા ઓર "લિઝા" જોર સે ચિલ્લાઇ....

અભી...યે ક્યા હો રહા હૈ યહા....?

અભી ઓર સુલેખા ડર ગયે ઓર દુર દુર ખડે રહ ગયે........

[અગલે અંક મે બહોત કુછ]


Rate this content
Log in

Similar gujarati story from Romance