Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Suryakant Tripathi Nirala

Classics

1.5  

Suryakant Tripathi Nirala

Classics

ध्वनि

ध्वनि

1 min
1.7K


अभी न होगा मेरा अन्त 

अभी-अभी ही तो आया है 

मेरे वन में मृदुल वसन्त- 

अभी न होगा मेरा अन्त 

हरे-हरे ये पात, 

डालियाँ, कलियाँ कोमल गात! 

मैं ही अपना स्वप्न-मृदुल-कर 

फेरूँगा निद्रित कलियों पर 

जगा एक प्रत्यूष मनोहर 

पुष्प-पुष्प से तन्द्रालस लालसा खींच लूँगा मैं, 

अपने नवजीवन का अमृत सहर्ष सींच दूँगा मैं, 

द्वार दिखा दूँगा फिर उनको 

है मेरे वे जहाँ अनन्त- 

अभी न होगा मेरा अन्त। 

मेरे जीवन का यह है जब प्रथम चरण, 

इसमें कहाँ मृत्यु? 

है जीवन ही जीवन 

अभी पड़ा है आगे सारा यौवन 

स्वर्ण-किरण कल्लोलों पर बहता रे, बालक-मन, 

मेरे ही अविकसित राग से 

विकसित होगा बन्धु, दिगन्त; 

अभी न होगा मेरा अन्त।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics