Participate in the 3rd Season of STORYMIRROR SCHOOLS WRITING COMPETITION - the BIGGEST Writing Competition in India for School Students & Teachers and win a 2N/3D holiday trip from Club Mahindra
Participate in the 3rd Season of STORYMIRROR SCHOOLS WRITING COMPETITION - the BIGGEST Writing Competition in India for School Students & Teachers and win a 2N/3D holiday trip from Club Mahindra

मोहित शर्मा ज़हन

Fantasy


4  

मोहित शर्मा ज़हन

Fantasy


विज्ञापन वार (फाइटर टोड्स और गमराज)

विज्ञापन वार (फाइटर टोड्स और गमराज)

3 mins 263 3 mins 263

मुंबई मे एक बड़ी एड एजेन्सी के बूढे मालिक पप्पा जी के 2 बेटो पप्पू और पपलू मे झगड़ा हो जाता है और वो मुंबई मे ही आमने-सामने अपनी अलग एड एजेंसियाँ खोलते है. वो दोनों पप्पा जी को ज़बरदस्ती हटा देते है. अपनी-अपनी एड एजेंसियों को जल्द से जल्द टॉप पर पहुँचाने के लिए और अपने राइवल भाई की एजेन्सी बंद करवाने के लिए ये दोनों ही अजूबे शक्तिधारको की तलाश करते है जो इनकी एड एजेन्सी का काम आसान बनाये और इनके विज्ञापनों मे भी अपने जलवे दिखाए. युद्ध स्तर पर तलाश मे जुटे बड़े भाई पप्पू को मिलता है दिव्य भैंसे यमुंडा वाला गमराज और छोटे भाई को मुंबई के पास राजापुर मे लोगो की रक्षा दिख जाते है अजूबे फाइटर टोड्स.

पप्पू गमराज से अपनी एड एजेन्सी द्वारा कुर्ला की गरीबी मिटाने और पपलू अपनी एड एजेन्सी द्वारा फाइटर टोड्स से राजापुर के गरीब इलाको की गरीबी मिटाने के झूठे वादे करते है. गमराज और फाइटर टोड्स इन दोनों भाइयों के लिए काम करने लगते है.

अब शुरू होती है इन दो एड एजेंसियों मे एक कोर्पोरेट कोल्ड वार और दोनों का मकसद था अपनी प्रतिद्वंदी कम्पनी को बंद करवाना. इस बीच आगमन होता है नकाबपोश "अफवाह मैन" का जो दोनों दलों के सदस्यों मे अफवाह फैला कर फरार हो जाया करता है.अफवाह मैन द्वारा उकसाने और तारीफ पर ओवर कॉंफिडेंट कटर्र दूसरी एड एजेन्सी मे पप्पू को धमकाने जाता है जहाँ यमुंडा उसको पीट-पीट कर डिफाल्ट कर देता है और उसकी तलवार इतनी बार तोड़ता है की बार-बार कटर्र की विनती पर तलवार जोड़-जोड़ कर परेशान टोड देव उसकी तलवार ठीक करने से मना कर देते है....कटर्र रोता हुआ वापस आ जाता है.

इस बीच हास्य स्थितियां पैदा होती है जब दोनों एड एजेंसियों को सी ग्रेड प्रोडक्ट जैसे प्रकाश बीडी, बलकेश रेवडी, विर्जिन कच्छा, आदि, के विज्ञापन मिलते है.अफवाह मैन ही इन दोनों एड एजेंसियों मे आगे की लडाइयों का कारण बनता है. एक बार तो नौबत ये आ जाती है की चारो फाइटर टोड्स एक तरफ और गमराज, शंकालू, रतालू और उनके 1 दर्जन बच्चे लडाई के लिए आमने-सामने होते है.

आखिरकार इस तरह दोनों एड एजेंसियाँ दीवालिया हो जाती है और दोनों भाई कर्जदारों से बचने के लिए भाग जाते हैं. तब टोड्स और गमराज को पता चलता है की उनके क्षेत्र की गरीबी मिटाने का लालच देकर उन्हें इस्तेमाल किया गया था.पुलिस टोड्स और गमराज को धोखाधडी मे पप्पू, पपलू का साथ देने के आरोप मे गिरफ्तार करने वाली होती है की तभी अफवाह मैन आकार सारा कर्जा चूका देता है....अफवाह मैन और कोई नहीं पप्पू और पपलू का बूढा पिता पप्पा जी होता है.फिर पप्पा जी अपनी एड एजेन्सी दोबारा शुरू करते है जिसमे वो गमराज और टोड्स की रिक्वेस्ट पर कुर्ला और राजापुर के बेरोजगार लोगो को नौकरी देते हैं. टोड्स और गमराज एक दूसरे से माफ़ी मांग कर अपने इलाकों की तरफ रवाना होते है.


Rate this content
Log in

More hindi story from मोहित शर्मा ज़हन

Similar hindi story from Fantasy