Dark Angel

Fantasy

4  

Dark Angel

Fantasy

पाँच किंगडम और राजकुमारी (भाग - 3)

पाँच किंगडम और राजकुमारी (भाग - 3)

5 mins
356


जब हैरन और इलियाना पर्वत के भीतर गए तो इलियाना ये देखकर बहुत हैरान हुई कि अंदर पूरा विद्यालय था जिसमें बहुत से कक्ष थे और वह पर्वत केवल दिखावटी था। जब इलियाना पूरी जगह निहारने में व्यस्त थी तभी एक व्यक्ति ने कहा ," क्या आप भी यहां शिक्षा लेने आए हैं? " हैरन ने हाँ में सिर हिलाकर कहा कि वे राॅकहैवन से आए हैं। यह सुनकर वह व्यक्ति उन्हें अपने साथ मास्टर शिन के पास ले गया। मास्टर शिन उस समय दूसरे शिक्षकों के साथ चर्चा कर रहे थे । उस व्यक्ति ने मास्टर शिन को उनके राॅकहैवन से होने के बारे में बताया । यह सुनकर उन्होंने चर्चा वहीं समाप्त कर दी और सबको जाने के लिए कहा । तब हैरन ने उन्हें प्रणाम किया और उन्हें सारी बात बताई और उन्हें वह गोला सौंप दिया। मास्टर ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे इलियाना और गोले का ख्याल रखेंगे। तब उन्होंने इलियाना की ओर देखते हुए कहा , " अब से आपको यहीं रहना है और काबिल बनना है। अब मुझे जाना होगा । मैं आप से फिर मिलूंगा। " तब हैरन ने मास्टर शिन से अनुमति ली और वहाँ से चले गए। 

मास्टर शिन इलियाना को सभा में ले गए जहां विद्यार्थियों को नियम समझाए जा रहे थे। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, " आज हमारे बीच एक नई विद्यार्थी आई है । मुझे आशा है कि आप सब मिलजुल कर यहाँ शिक्षा लेंगे।" तब मास्टर शिन ने इलियाना को अपना परिचय देने के लिए कहा । इलियाना के यह कहते ही कि वह राॅकहैवन‌ से है। यह सुनकर सभी में कानाफूसी होने लगी । आवाजें आने लगी। किसी ने कहा ," कहीं ये राजकुमारी इलियाना तो नहीं?" किसी दूसरे ने कहा," नहीं वह तो मारी गई।" इसी तरह से सब बातें करने लगे। यह देखकर मास्टर ने सबको शांत रहने के लिए कहा और बताया कि इस लड़की का नाम ऐलन है और यह राॅकहैवन‌ के सैनिक परिवार से है। ये सुनकर सब शांत हो गए । मास्टर शिन वहां से चले गए और इलियाना जो अब ऐलन थी दूसरे विद्यार्थियों के साथ खड़ी हो गई। सभा फिर से शुरू हो गई। सभा की समाप्ति पर सभी को अपने - अपने कक्ष में आराम करने के लिए भेज दिया गया।

रात में एलन को नींद नहीं आ रही थी क्योंकि वह जैसे ही सोने की कोशिश करती उसकी आंखों के सामने उसके माता-पिता के खून से लथपथ शरीर आ जाते। इसलिए वह बाहर खुली हवा लेनें चली गई। तभी उसने दूसरे कक्ष में रहने वाले विद्यार्थियों की बातें सुनी। उनमें से एक कह रहा था," मैंने सुना है कि राॅकहैवन में अब कुछ नहीं बचा है । पता नहीं ये अकेली यहां शिक्षा लेने कैसे आई है? " दूसरे ने कहा ," बाकी राज्यों के हालात फिर भी ठीक है क्योंकि उन्होंने समय रहते समर्पण कर दिया।" किसी और ने कहा ," रॉकहैवन को अपने पर बहुत गर्व था । अब उनका सारा गर्व चूर - चूर हो गया।"

ये बातें सुनकर ऐलन को बहुत दुख हुआ और उसने अपने मन में संकल्प लिया कि वह एक ऐसी योद्धा बनेंगी जिसके सामने कोई न टिक सके और अपने माता-पिता की मौत का बदला लेगी।

सुबह हुई सभी का प्रशिक्षण शुरू हो गया। सभी शिक्षक अलग - अलग कलाएं सिखातें। कोई जादू तो कोई विभिन्न प्रकार के हथियार तो कोई विषम परिस्थितियों में स्वयं को जिंदा रखने की तरकीबें बताता और ऐलन‌ सब कुछ बड़े ध्यान से सिखती । ऐलन अब पहले जैसी हँसमुख नहीं रही थी । वह न तो किसी से ज्यादा बात करती और न ही मुस्कुराती और बाकी सब सोचते कि उसमें भावनाएं नहीं है। चाहे कितनी भी चोट क्यों न लगी हो वह उफ तक नहीं करती। वह तो स्वयं को केवल बेहतर बनाने के बारे में सोचती रहती। वह अपनी काबिलियत से सबको हैरान कर देती। यहां तक कि सभी मास्टर भी हैरान हो जाते। कुछ उसकी प्रशंसा करते तो कुछ उससे जलते । मास्टर शिन इस बात से बहुत खुश थे कि ऐलन जी - जान लगा कर सिख रही है। लेकिन वे ये भी जानते थे कि वह बदले की आग में जल रही है। 

जब सभी अभ्यास के बाद खाना खा रहे थे तो विक्टर , स्वाॅर्ड किंगडम का राजकुमार , जो खुद से ऊपर किसी को नहीं समझता था , आया। ऐसा नहीं था कि उसमें काबिलियत नहीं थी । पर उसके सारे गुण उसके घमंड के पीछे छिप जाते। उसने आकर एक लड़के को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। जब उसके पूछने पर कि उसने एक क्यों किया तो उसने उसे दोबारा मारने की कोशिश की । तभी उस लड़के के साथी वहां आ गए और विक्टर पर हमला करने लगे। लेकिन विक्टर के आगे वे टिक नहीं पा रहे थे । ऐलन ये सब दूर से देख रही थी ।अब उससे बर्दास्त नहीं हुआ और उसने अपने जादू से उसे दूर फेंक दिया। विक्टर गुस्से में उठा । ऐसा लग रहा था कि भयानक लड़ाई होने वाली है। ऐलन ने सबको पीछे हटने को कहा। तभी वहां एक ने आकर कहा कि उन दोनों को मास्टर शिन ने बुलाया है। वे दोनों उसके पीछे चल दिए । मास्टर शिन ने उन्हें डांटा और सुबह तक हाथ ऊपर करके घुटनों के बल बैठा रहने की सजा दी।

दोनों सुबह तक बैठे रहे। बाद में दोनों को जाने की अनुमति दी गई। दोनों के हाथ और पैर अकड़ गए थे । विक्टर ने जाते हुए कहा कि वह अपना बदला उससे लेगा। ऐलन ने कुछ नहीं कहा। वह बैठी हुई अपने घुटनों को सेक रही थी। तभी वहां कुछ विद्यार्थी आए। उसने ऊपर देखा तो पाया कि वे वही है जिनकी उसने मदद की थी। उन्होंने उससे माफी मांगी कि उनकी वजह से उसे सजा मिली। तब उन्होंने अपना परिचय दिया। वे थे वॉटर मैजिक किंगडम की राजकुमारी वैन, ब्लैक किंग्स का राजकुमार रिक और जिस लड़के की ऐलन ने मदद की थी वह था सैम लाइट राॅयलस का राजकुमार। इस पर ऐलन ने कहा कि वह कोई राजकुमारी नहीं है। इसलिए उन्हें उससे दोस्ती करने की जरूरत नहीं है। तब सैम ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है। वे तो बस उससे दोस्ती करना चाहते है। ऐलन ने कुछ नहीं कहा। उस दिन से वे चारों साथ ही रहने लगे। ऐसा नहीं था कि ऐलन अब ज्यादा बातचीत करने लगी थी लेकिन वह यह जानती थी कि वे उसके साथ रहते थे ताकि वह अकेला महसूस न करे। इसलिए वह उन्हें अपने पास आने से नही रोकती।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Fantasy