chauhan nikhil

Inspirational

4  

chauhan nikhil

Inspirational

किस्मत कनेक्शन

किस्मत कनेक्शन

10 mins
263


एक लड़का चाय की दुकान पर आता है और कहता है।

"भईया एक कटिंग देना," वह कहता है।

"हा देता हूं," चायवाला कहता है।

लड़का टेबल पर जाके बेठता है।

चायवाला उसको चाय देते हुए कहता है,

" क्या भाई आजकल यूं ही चाय पी कर चले जाते हो कुछ गाना बाना सुनाते नहीं, कुछ नया लिखा की नहीं ? उसने कहा।।

" वहीं कश्मकश में हूं भाई, कोई गाना ही नहीं सूझ रहा, कितने दिन से कोशिश कर रहा हूं पर कुछ दिमाग में आ ही नहीं रहा है।" उसने कहा।।

" कोशिश करो जो जाएगा " - चायवाले ने कहा।।

" हा वहीं कर रहा हूं - लड़के ने कहा।।

चायवाला वहा से चला गया।।

लड़का चाय की चुस्की लेते हुए उसकी डायरी में 2-3 लाइन लिखता है, उसको लाइन अच्छी नहीं लगती है तो वो उसे गुस्से से मिटा देता है और चायवाले को पैसे देके वहा से चला जाता है। गुस्से में जल्दी जाने के कारण वह लड़का डायरी वहीं टेबल पे ही भूल जाता है।।

थोड़ी देर बाद वहा एक लड़की आती है और एक चाय ऑर्डर करती है और वह टेबल पर जा कर बैठती है।

वहीं पर वह डायरी पड़ी होती है उसकी नज़र उस पर पड़ती है और वह उसे खोल कर देखती है। उसमे गाने लिखे हुए थे और उससे वापस पेन से मिटाया गया था। उसके में से एक पन्ने पर 2-3 लाईन लिखी हुई थी जो अच्छे से दिख रही थी बाकी की लाइने पेन से मिटाई गई थी। वह लड़की वो डायरी अपने पास रख लेती है और चाय पी कर वहा से चली जाती है।।

दूसरे दिन वह लड़का चायवाले के पास आता है और चाय ऑर्डर करता है और पूछता है।

क्या आपको यहां कोई डायरी दिखीं थी ? में कल यहां पर शायद अपनी डायरी भूल गया था " उसने कहा।।

" नहीं, मुझे कोई डायरी नहीं दिखीं " वह चाय लडके को देते हुए कहता है।

" अगर किसी को मिली हो और वह आपको दे तो वह के लेना और मुझे दे देना " लड़का कहता है।

" ठीक है" चायवाला कहता है।।

लड़का चाय के पैसे देके वहा से अपना गिटार उठा के चला जाता है।

वह लड़की जिसे वह डायरी मिली है वह एक लेखक है जो वह डायरी में लिखीं 2-3 लाइन को बड़ा कर एक गाना लिखने का सोचती है और वह 10-15 दिन की मेहनत के बाद वह गाना लिखने में सफल होती है, वहा दूसरी तरह वह लड़का चाय के स्टॉल पर रोज अपनी डायरी ढूंढने आता है पर मायूस हो कर चाय कि चुस्की लेकर वापस चला जाता है।।

एक दिन वह लड़की वहीं वाले चाय की दुकान पर आती है। वह चाय ऑर्डर करती है और चायवाले से पूछती हैं।।

"भैया यह किसकी है ? मुझे कई दिनों पहले यह डायरी मुझे वह टेबल पर पड़ी हुईं मिली थी," वह लड़की ने कहा।।

चायवाला डायरी देखता है और कहता है।

" हा मुझे मालूम है यह डायरी किसकी है, एक लड़का है जो यहां चाय पीने आता है। वह गिटार बजता है और गया भी है। शायद उसकी ही डायरी होगी, कई बार वह उसको ढूंढ़ते हुए मेरे पास आया था" चायवाले ने कहा।।

" वह कितने बजे आता है आपको समय मालूम है ? लड़की ने पूछा।।

" हा, वह करीबन शाम की 6.30 बजे अपनी गिटार क्लास ख़तम करके आता है।" चायवाले ने कहा।।

"ठीक है, शाम को आके में उसकी उसकी डायरी लौटा दूंगी। यह कहकर वह लड़की चाय ख़तम कर पैसे देके वहा से चली जाती हैं।।

वह लड़की शाम को 6.30 बजे दुकान पर आती है और वह लड़के की राह देखती है, 7 बज जाते है लेकिन वह लड़का नहीं आता।।

वह लड़की उस चायवाले से पूछती है।

" वो आया नहीं अबतक, वो आएगा कि नहीं ? लड़की ने पूछा।

" 6.30 बजे तो वो आ जाता है पता नहीं आज क्यों नहीं आया शायद कुछ काम आ गया होगा इसलिए नहीं आया होगा ! चायवाले ने कहा।।

" ठीक है, यह मेरा नंबर है वो आए तो उसे दे देना और कहना कि उसकी डायरी मेरे पास है, इस नंबर मुझे कॉन्टैक्ट करे और अपनी अमानत लेले ! लड़की ने अपना नंबर एक कागज पर लिख कर चायवाले को देते हुए कहा।।

" ठीक है, में दे दूंगा ," चायवाले ने कहा।।

फिर वो लड़की वहा से चली जाती है।

दूसरे दिन वो लड़का चाय की दुकान पर चाय पीने आता है।

" भैया एक कटिंग चाय देना और थोड़ा अदरक ज्यादा डालना " यह कहकर वह लड़का टेबल पर जाके बैठ गया।।

चायवाला उस लड़के को चाय देता है और कहता है।

" एक लड़की आई थी यह पर उसके पास आपकी डायरी थी और पूछ रही थी कि यह डायरी किसकी है ? मैंने आपके बारे में बताया, उसने 7 बजे तक आपका इंतज़ार भी किया पर आप आए ही नहीं। वह अपना नंबर मेरे पास छोड़ गई है। उसने आपको कॉन्टैक्ट करने को बोला है।।" चायवाले ने वह नंबर वाली पर्ची देते हुए कहा।।

लड़का नंबर वाली पर्ची ले लेता है और लिखे हुए नंबर पर फोन करता है।

रिंग बजती है और फिर सामने से आवाज़ आती है।।

"हेलो," लड़की की आवाज़ थी।

" हेलो पूजा ? वह लड़के ने कहा।

" हा जी बोल रही हूं आप कोन ? लड़की ने पूछा।

" जी में चार्मिन , मेरी डायरी आपके पास है, अपने उस चायवाले को बोला था कांटेक्ट करने को। उसी वजह से मैने फोन किया था। चार्मिन ने कहा।।

" हा जी, आपकी डायरी मेरे पास है, मैंने उस दिन आपकी राह देखी थी पर आप आए ही नहीं इसलिए मैंने चायवाले से कहा था कि आपको कहे की आपकी डायरी मेरे पास है और मुझे कॉन्टैक्ट करे। वैसे आप अभी कहा पर हो ? पूजा ने पूछा।।

" में अभी चाय कि दुकान पे ही हूं अगर आप अभी आ सकते हो तो में अपनी डायरी आपके पास से के लूगा, अगर आप अभी फ्री हो तो " चार्मिन ने कहा।।

" अरे में फ्री ही हूं, आप थोड़ा 10-15 मिनट राह देखिए में थोड़ी देर में आती हूं" पूजा ने कहा।।

"ठीक है," चार्मिन ने कहा और फोन रख दिया।।

थोड़ी देर बाद पूजा वहा चाय की दुकान पर अपनी एक्टिवा बाइक लेके पहोचती है। वह गिटार देख कर पहचान जाती है कि वह लड़का ही चार्मिन ए।।

" हेलो चार्मिन, में पूजा।। पूजा ने चार्मिन के पास आकर कहा।

" हेलो पूजा," चार्मिन ने कहा।

" कृपा करके बैठिए " चार्मिन ने कहा।।

" इंतज़ार करवाने के लिए में माफ़ी चाहती हूं," पूजा ने टेबल पर बैठते हुए कहा।।

" ऐसी कोई बात नहीं है," चार्मिन ने कहा।।

" ये लीजिए आपकी अमानत," ये कहकर पूजा ने डायरी चार्मिन के हाथों में रख दी।।

" सूक्रिया," चार्मिन ने कहा।।

" एकबार खोल कर देख लीजिए सब बराबर है ना ," पुजाने कहा।।

चार्मिन डायरी खोलकर उसके पन्ने पलट कर देखता है। वह उस पन्ने पर आकर रुक जाता है जिस पन्ने पर उसने 2-3 पंक्तियां लिखी थी। पर ये क्या था किसीने वह 2-3 पंक्तियां जोड़कर उसे गाने में तब्दील किया था और ये कोई और नहीं बल्कि वह पूजा ने किया था ये बात चार्मिन जानता था।।

" यह अपने लिखा है ? चार्मिन ने पूजा से पूछा।।

" जी हां, क्यों आपको पसंद नहीं आया ? पूजा ने पूछा।

" अरे नहीं, बहुत अच्छा लिखा है आपने, जो में न कर सका इतने दिनों में वह काम अपने तुरंत कर दिया, आप सच में लाजवाब हो," चार्मिन ने कहा।।

" सुक्रिया ," पूजाने कहा।

" अब ने आपके लिखे गीत पर धुन बिठाऊं गा और सभी मूसिक प्रोडक्शन हाउस को दिखाऊंगा कोईना कोई तो इस गीत को पसंद करेगा ही ," चार्मिन ने कहा।।

" आप क्या बात कर रहे हो, क्या आप सचमे इसे रिकॉर्ड करवाना चाहते हो ? मुझे बहुत ख़ुशी होगी अगर ऐसा संभव हुआ तो ," पूजा ने खुश होता हुए कहा।

" हा ज़रूर होगा, और ये सब काम में अकेला नहीं कर सकता आपको भी मेरा साथ देना होगा क्युकी इस पर आपका ज्यादा हक है," चार्मिन ने कहा।।

" ये बंदी आपकी खिदमत में हमेशा हाजिर रहेंगी ," पूजा ने हस्ते हुए कहा।

" ठीक है , पहले में धुन तैयार कर लेता हूं, फिर आगे का सोचेंगे, में आपको कॉन्टैक्ट करुंगा," चार्मिन ने कहा।

" ओके, आप जब भी कहेंगे मे आपकी मदद में आ जाऊंगी ", पूजा ने कहा।

" फिर मिलते हैं, बाय ," दोनों एकदुसरे को अलविदा कह कर अपने अपने रास्ते चले जाते हैं।।

एक महीना ऊपर गुज़र जाता है लेकिन उन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं होती। एकतरफ चार्मिन धुन बनाने में व्यस्त था और दूसरी तरफ पूजा अपनी लेखन कार्य में व्यस्त थी।

दो महीने बाद।।

पूजा का फोन बजता है पूजा फोन की स्क्रीन पर देखती है तो वो चार्मिन का फोन होता है, वह फोन उठाती है।

" हा बोलो चार्मिन, बहोत दिनों के बाद याद किया ? पूजा ने कहा।

" वो में धुन बनाने में व्यस्त था और एक खुशखबरी है ," चार्मिन ने खुश होते हुए कहा।

" क्या है वो खुशखबरी मुझे भी बताए ," पूजा ने कहा।।

" अपने जो गीत लिखा था उस पर मैंने धुन तैयार कर ली है बस अब हमे सिर्फ रिकॉर्डिंग के बारे सोचना होगा ," चार्मिन ने कहा।

" ये तो बहुत अच्छी खबर सुनाई अपने," पूजा ने कहा।

" अब हमे सभी म्यूजिक रिकॉर्डिंग हाउस में जाकर अपना गीत सुनना होगा ता की हमारा गाना उनको पसंद आए और वह रिकॉर्डिंग के लिए मान जाए ," चार्मिन ने कहा।

" ठीक है ," पूजा ने कहा।

" लेकिन आपको भी मेरे साथ आना होगा ता की मुझे थोड़ा सपोर्ट रहे," चार्मिन ने कहा।

" मेरा आपको पूरा सपोर्ट रहेगा ," पूजा ने कहा।

" ठीक है तो कल सुबह 10 बजे मिलते है अपनी वाली चाय की दुकान पर ," चार्मिन ने कहा।

" दन," पूजा ने कहा और फोन रख दिया।।

दूसरे दिन दोनों तय किए हुए वक़्त पर चाय की दुकान पर पहोच जाते है। दोनों एकदूसरे के हाल चाल पूछते है। चार्मिन चाय का आर्डर करता है और दोनों वहा बैठते हैं।

" मैंने सोर्स की मदद से कुछ कुछ स्टूडियोज़ के नाम और पते निकाले हैं वहा हमको जाना है और अपना गाना सुनाना है," चार्मिन ने कहा।

"ओके," पूजा ने कहा।

दोनों चाय पीकर स्टूडियो की तरफ निकलते है।

दिन में 2-3 स्टूडियो घूमने के बाद भी उनका गाना और धुन पसंद नहीं आती। कहीं पे गाना पसंद आता तो धुन नहीं और चार्मिन उसके गाने और धुन के साथ कोई छेड़खानी करे यह उसे नहीं पसंद था।

ऐसा रोज होता वह दोनों स्टूडियो के चक्कर काटते ही रहते पर किसी को वह पसंद नहीं आ रहा था।

कई ने तो कहा कि गाना उनको बेचदो और पैसे लेलो लेकिन ये चार्मिन के लिए सम्मान ज़रूरी था पैसे नहीं उसकी वजह से वो ना कह देता था।

ऐसा करते करते 6 महीने ऊपर बित गए लेकिन किसीने उनके गाने को स्पोंसर्स किया नहीं।

अखिल एक _______ स्टूडियो को उनका गाना पसंद आ गया और रिकॉर्डिंग के लिए तैयार हो गए बस फर्क इतना था कि पैसे कम दिए गए थे। लेकिन चार्मिन को दाम की नहीं नाम कि पड़ी थी इसलिए उसने इतने में ही हामी भर दी। चार्मिन और पूजा दोनों बहित खुश हुए।

आखिर वो दिन आ ही गया जिस दिन का उन दोनों को बड़ी बे सबरी से इंतज़ार था।

उनका गाना रिकॉर्ड हुआ और गाना इतना चला की वह प्रसिद्ध हो गया। जो लोगो ने उनका गाना रिकॉर्ड करने को माना कर दिया था वहीं लोग उनसे नए गाने की मांग करने लगे। बाद में यही गाने को वीडियो में बनाया गया और वह गाना 1 मिलियन लोगों ने देखा। उस दिन चार्मिन ने पूजा को फोन किया।

" हेलो पूजा, तुमने देखा अपने गाने 1 मिलियन व्यूअर्स मिले है ," चार्मिन ने कहा।

" क्या बात है, मुझे तो मालूम ही नहीं था, मेरी खुशी का तो कोई ठिकाना नहीं है सच में," पूजा ने कहा।

" और मुझे एक बात पूछनी थी तुमसे उसे मुझे खुशी होगी कि दुख ये देखना हे मुझे ," चार्मिन ने कहा।

" इसी क्या है ? कोई गंभीर बात है क्या ? पूजा ने पूछा।

" क्या तुम मुझसे शादी करोगी ? चार्मिन ने प्यार से कहा।

" हा पागल , ऑब्वियसली अगर तुम नहीं पूछती तो में सामने से यह पूछने वाली थी ," पूजा ने कहा।

" मेरी ज़िंदगी में आने के लिए शुक्रिया अगर तुम ना होती तो ये सब हो नहीं सकता था," चार्मिन ने कहा।

" में भी यही सोच रही थी कि तुम ना होते तो ये सब पॉसिबल नहीं था, सो थैंक यू ," पूजने कहा।

और दोनों बातें करते रहे ( बैकग्राउंड में उनका लिखा गाना बजता है )


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational