राजकुमार कांदु

Tragedy

4  

राजकुमार कांदु

Tragedy

दोषी कौन

दोषी कौन

2 mins
398



एम्बुलेंस सायरन की तेज आवाज के साथ एक मोड़ लेकर मुख्य सड़क पर दाखिल हुई । एम्बुलेंस में  वेंटिलेटर पर अपनी जिंदगी के लिए मौत से जूझती एक क्षीण काया है और साथ ही बैठे हैं उसके कुछ परिजन । मरीज के परिजनों के उम्मीद के मुताबिक एम्बुलेंस के पहिये जब तक तेज गति से घूमते रहे उनकी उम्मीद भी मरीज के स्वास्थ्य के प्रति उतनी ही तेजी से आशान्वित होती रही । वहीं किसी वजह से एम्बुलेंस की गति कम होते ही परिजनों की उम्मीद भी उतनी ही कम होने लगती । चंद मिनटों बाद ही एक चौराहे से पहले लाल सिग्नल देखकर रुकी गाड़ियों को पीछे छोड़ती एम्बुलेंस धीमी गति से आगे बढ़ी कि तभी अगले चौराहे से पहले ही गाड़ियों की लंबी कतार में एक बार फिर उसे थम जाना पड़ा । चालक ने खिड़की से गर्दन बाहर निकालकर सामने तैनात सिपाही से कुछ पूछना चाहा । वह कुछ कह भी नहीं पाया था कि एक तरफ से पुलिस की गाड़ियां और उसके पीछे कई कारों का मंत्री जी का काफिला दनदनाते हुए निकलने लगा । जब तक एम्बुलैंस रुकी रही परिजनों की सांसें भी थमी रहीं । लगभग दो या तीन मिनट बाद ही सिपाही ने एम्बुलेंस को जाने का ईशारा किया । उस दिन सड़क पर हो रहे धरना प्रदर्शन के बीच से राह निकालती एम्बुलैंस के पहिये जब उस बड़े अस्पताल के प्रांगण में रुके उसी के साथ उस मरीज की सांसें भी थम चुकी थीं ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy