shameem a

Inspirational

4  

shameem a

Inspirational

अब्दुल कलाम तिरुपति आए हैं

अब्दुल कलाम तिरुपति आए हैं

2 mins
83


आदमी अब्दुलकलाम सर ... डॉ। अब्दुल कलाम तिरुपति आए हैं जब वे भारत के राष्ट्रपति थे। सुरक्षा एक अभूतपूर्व बदलाव में की गई है। अब्दुल कलाम सुबह मंदिर में दोपहर को दर्शन के लिए पहुंचे।

देवस्थानम की ओर से, उस क्षेत्र में अभिजात, अधिकारियों और राजनेताओं से घिरे, जहां थिरुमलाई एजुमलायन मंदिर का मुख्य राजगोपुरम स्थित है, का स्वागत किया गया।

फिर मंदिर में

अर्कांगल्स ने प्यार से उन्हें आने के लिए आमंत्रित किया।

अब्दुल कलाम, जिन्होंने सभी का स्वागत किया, ने मंदिर के अंदर पैर नहीं रखा।

वह सिर्फ वहाँ खड़ा था। उन्होंने फिर फोन किया। वे अभी भी उसी स्थान पर खड़े थे। तब मुख्य अधिकारी ने कहा, "मुझे अन्य धार्मिक लोगों के हस्ताक्षर और मंदिर में प्रवेश करना होगा। यह नियम है जो आपके मंदिर में होगा। मैं भारत के राष्ट्रपति रहते हुए भी उस नियंत्रण का उल्लंघन नहीं करूंगा। मैं पुस्तक कहां से लाऊं? 

हर कोई एक पल के लिए इकट्ठा हुआ। यह विशेषता किसके पास होगी? ” रिकॉर्ड पर हस्ताक्षर करने के बाद, एजुमलायनम का दौरा करने वाले अब्दुल कलाम ने "बंगारू विली" के रूप में जाना जाने वाला स्वर्ण द्वार पार किया। थिरुमलाई का विशेष गीत गाया गया और अनुष्ठान किया गया। 

उन्होंने बाहर आकर श्रद्धांजलि दी। अन्य मंदिरों के विपरीत, तिरुमलाई की पेरुमल सारथी शाम किसी और के लिए नहीं मानी जाती है। कारण यह है कि ये फूल और माला श्रीविल्लिपुथुर अंडाल के बाद पेरुमल को दिए गए थे। इसलिए पेरुमल केवल उन फूलों की माला के मालिक हैं। 

इस वजह से, शाम को न केवल सम्मानित किया जाएगा, बल्कि तिरुपति में आने वाले सभी महत्वपूर्ण लोगों का भी पूरा ध्यान होगा। अब्दुल कलाम के लिए, संगीतकारों ने वेद मंत्र का जाप किया 

तब उसने एक क्षण के लिए धनुर्धर को देखा और कहा, उनके कहने पर हर कोई दंग रह गया, "व्यक्तिगत रूप से मेरा नाम कहने से डरो मत। भारत बेहतर होना चाहिए। अब्दुल कलाम ने "भारत" का नाम सुना होगा और इसकी पेशकश की होगी, अगर वह सबसे अधिक सोचा था !


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational