Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

DATTA VISHNU KHULE

Inspirational

3  

DATTA VISHNU KHULE

Inspirational

वंदनीय राष्ट्रमाता जिजाऊ

वंदनीय राष्ट्रमाता जिजाऊ

1 min
276


वंदनीय राष्ट्रमाता जिजाऊ

राष्ट्रमाता एक प्रतिभावंत  नारी

पद्स्पर्स से पावन हो गई यह धरणी सारी 

राष्ट्रमाता  में वसी माँ  दुर्गा,माँ  चंडिका ,माँ  कालिंका  सारी

राष्ट्रमाता  जिजाऊ वंदनीय  हमारी  ||1|


एकतापूर्ण  बनवाया  स्वराज्य

हर  मावलोके  दिल  में आपका  अधिराज

रामकथा  सूनाकार  बनाया  शिवबा  संस्कारी

राष्ट्रमाता  जिजाऊ वंदनीय  हमारी ||2||


धन्य हम मावले  हमने  राष्ट्रमाता जिजाऊ  को पाया

राष्ट्रमाता  हमारी  शौर्य  कि  छाया

हम  मावलोको  कि राष्ट्रमाता  दुलारी

राष्ट्रमाता  जिजाऊ  वंदनीय हमारी ||3||


राष्ट्रमाता के जन्म से सिद्धखेड  नगरी  पावन

राजमाताको   हर  भूमीपूत्र करता  गर्व  से  नमन

राजमाता के  विचार बहुत  लाभकारी

राष्ट्रमाता  जिजाऊ वंदनीय  हमारी ||4||


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational