Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Sushil Sharma

Inspirational

5  

Dr Sushil Sharma

Inspirational

रक्तदान

रक्तदान

1 min
381



आज मर रहा है वो देखो ,

नहीं बदन में रक्त।

जीवन के उसको लाले हैं ,

बुरा चल रहा वक्त।।

आज मृत्यु शैया पर लेटा ,

देखो रक्तविहीन।  

काश कोई जीवन लौटा दे ,

तन मन से है हीन ।।


किसी आँख का तारा है वो,

घर की जीवन डोर।

मिल जाता गर रक्त समय पर,

पाता जीवन छोर।।

दान रक्त का कर दो भाई ,

दे दो जीवन दान।

रक्त से बढ़ कर नहीं जगत में,

जीवन का आधान।।


वही कहाता ईश्वर है जो ,

देता जीवन दान।  

रक्त दान कर तुम बन जाओ ,

कलयुग में भगवान।।

करो लाख ईश्वर की पूजा ,

नहीं मिले वरदान।

अपने रक्त का दान करो तुम,

हों प्रसन्न भगवान।।


दान करोड़ों धन का देकर ,

नहीं मिलेगा पुण्य।

चंद रक्त की बूँदें दे दो ,

पुण्य मिले अक्षुण्य।।

आर्त कराहें सुनकर प्रियवर ,

द्रवित हुए गर आप।

रक्त दान का कर दो भाई ,

मिटें सभी संताप।।


बन कृतज्ञ जीवन भर कोई ,

अपना बने अनन्य।

मृत्यु को जीवन धन देकर

हो जाओगे धन्य।।

चंद रक्त की बूँदें देकर ,

कर दोगे अहसान।

तन मन से परिवार करेगा ,

जीवन भर सम्मान।।


रक्त की आशा में बैठा है ,

दुखी और लाचार।

चंद रक्त की बूँदें तेरी ,

जीवन का आधार।।

आओ प्यारे बंधु करें हम,

आज सत्य संकल्प।

रक्त दान कर हम सब खोजें ,

जीवन भरे विकल्प।।


Rate this content
Log in