Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

JYOTI ARORA

Abstract

3  

JYOTI ARORA

Abstract

रिशतों की पोटली ( 1 Nov)

रिशतों की पोटली ( 1 Nov)

1 min
505


रिश्तों की पोटली समझना सबके बस की बात नहीं

जिनको ज्ञान है इस पोटली का उनको लगता आघात नहीं

जो होता नहीं वो दिखता है यहाँँ जो दिखता नहीं वो होता हैं

इस कलयुगी सयानी दुनिया में हर निष्कपट आदमी रोता हैं

अपने सवार्थ सिद्ध करने को सबके पास हैंं तर्क यहाँ

इस हमाम में सब नंगें हैं न्याय की बात तुम करो जहाँ

जैसे - जैसे परिवारों में अगली पीढ़ियां आती हैं

ऐसे अन्यायों के कारण रिशतों की लाशें बिछ जाती हैं

बड़े बुजुर्ग भी इन मसलों में अपना रंग दिखाते हैं

अपने दुर्योधनों की खातिर धृतराष्टृ बन जाते हैं

कितनी सदियाँ बीत गई पर हालात अभी न.बदलें हैंं

भाई चारे प्यार मोहब्बत की बातें सब नकली हैंं

वो वक़्त ना जाने कब आएगा होगा जब कोई घात नहीं

रिश्तों की पोटली समझना सबके बस की बात नहीं

जिनको ज्ञान है इस पोटली का उनको लगता आघात नहीं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract