Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Rajiv Sikroria

Abstract

4.8  

Dr Rajiv Sikroria

Abstract

पंछी

पंछी

1 min
237



क्षितिज हो तो क्या,

पार पाने को पंछी उड़ते ।

अंधियारा हो तो क्या,

 रात हो तो भी क्या?

चंदा न हो तो क्या?

तारे तो टिमटिमाते।

उठ जा रे अब तो,

संगम में सब हैं चलते ।

क्षितिज हो तो क्या,

पार पाने को पंछी उड़ते ।

सागर हो तो क्या,

राम तो भी लंका पहुंचे।

समय न भी था तो क्या,

हनुमान तो संजीवनी लाते । 

विघ्न हो, बाधा हो,

पत्थर हों या फिर पर्वत,

पथिक कहाँ हैं रुकते।

हिमालय हो या हिमसागर,

सन्यासी कहाँ हैं थकते,

क्षितिज हो तो क्या,

पार पाने को पंछी उड़ते ।

ऊँचा हो या फिर गहरा,

राह दुर्गम या सुगम हो,

हम कहाँ हैं रुकते।

पंछी हैं हम तो उड़ते,

सीमाएं कहाँ हम समझते ।

क्षितिज हो तो क्या,

पार पाने को पंछी उड़ते ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract