Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational Others

4  

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational Others

नवरात्रि दिवस 2: जुनून

नवरात्रि दिवस 2: जुनून

2 mins
257


जुनून के बिना दुनिया में कुछ भी महान कभी पूरा नहीं हुआ है,

जोश के साथ लोग असंभव को भी संभव कर सकते हैं,

जुनून के बिना, आपके पास ऊर्जा नहीं है,

ऊर्जा के बिना आपके पास कुछ भी नहीं है,

कुछ भी जो आपके रक्त दौड़ को प्राप्त करता है वह शायद करने योग्य है।


अपने जुनून को अपनी तनख्वाह बनाओ,

मनुष्य की जीवित आत्मा का मूल आधार है उसका रोमांच के प्रति जुनून,

जुनून इंसान को खुद से आगे, उसकी कमियों से, उसकी असफलताओं से परे ले जाएगा,

मेरे पास कोई विशेष प्रतिभा नहीं है,

मुझे केवल जुनून की हद तक उत्सुकता है,

अपना जुनून खोजना केवल करियर और पैसे के बारे में नहीं है,

यह आपके प्रामाणिक स्व को खोजने के बारे में है,

जिसे आपने अन्य लोगों की जरूरतों के नीचे दबा दिया है।


उद्देश्य आपके यात्रा करने का कारण है,

जुनून वह आग है जो रास्ता रोशन करती है,

सीखने के लिए जुनून विकसित करें,

जीवन में मेरा मिशन केवल जीवित रहना नहीं है, बल्कि फलना-फूलना है,

और ऐसा करने के लिए कुछ जुनून, कुछ करुणा, कुछ हास्य और कुछ शैली के साथ,

यदि आप जो करते हैं उससे प्यार नहीं करते हैं,

तो आप इसे बहुत दृढ़ विश्वास या जुनून के साथ नहीं करेंगे,

आप जिस जीवन को जीने में सक्षम हैं उससे कम जीवन के लिए समझौता करने में,

छोटा खेलने में कोई जुनून नहीं है।


जब आपका जुनून और उद्देश्य आपके डर और बहाने से बड़ा हो,

तो आप एक रास्ता खोज लेंगे,

नेतृत्व करने और उत्कृष्टता पैदा करने में जुनून इतना महत्वपूर्ण है कि

मैं हर बार शिक्षा और प्रतिभा पर जुनून रखूंगा,

सफल होने के लिए आपको किसी चीज पर इतने जोश के साथ

विश्वास करना होगा कि वह हकीकत बन जाए,

हमारा जुनून ही हमारी ताकत है,

जुनून आपका आनंद है, यह इसका सार है कि आप कौन हैं,

आपको इसे खोलना होगा और इसे ढूंढना होगा।


जिस चीज की हम परवाह नहीं करते उसके लिए कड़ी मेहनत करना तनाव कहलाता है,

जिस चीज से हम प्यार करते हैं उसके लिए मेहनत करना जुनून कहलाता है,

अपने जुनून को जानो,

इसका पालन करें,

इसके सपने देखो,

जी लो।


सपने और जुनून तथ्यों और वास्तविकता से अधिक शक्तिशाली होते हैं,

आप जो करते हैं उससे प्यार करें और वही करें जो आपको पसंद है,

जुनून वह कुंजी है जो आनंद और प्रचुरता का द्वार खोलती है,

अपने जुनून का पीछा करें, अपनी पेंशन का नहीं,

जोश और हौसले,

आपका जुनून आपके साहस को पकड़ने के लिए इंतजार कर रहा है,


 जब तक आपमें जोश, विश्वास है और कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं,

 आप इस जीवन में जो चाहें कर सकते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama