Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Janardan Gore

Abstract

4  

Janardan Gore

Abstract

नारी का हर रूप महान

नारी का हर रूप महान

1 min
240


"नारी का हर रूप महान"

कभी अंबा, कभी जगदंबा

कभी लेती शक्ती का रुप

जगत जननी कहे कोई

कोई जाने नारी को लक्ष्मिस्वरुप//१//


कभी बनी पार्वती देवी

करके शंकरजी का ध्यान

सरस्वती का रुप लिए

बाटे जन, जन मे ग्यान//२//


बनके प्रधानमंत्री भारत की

करे कार्य बडे महान

आकाश भ्रमण करके आयी

बनी कल्पना महान//३//


कोयल समान गीत गाकर

लता दीदी ने बढाया मान

राष्ट्रपती भारत की बनी एक नारी

पायलट बनकर भरी उची उडान//४//


माता, बीवी बेटी के रूप लेकर

बाटा हर सुख और दुःख

दिया नारी ने अपने कार्य से

दिखाया अपनेपण का स्वरूप//५//


अपने दम पर लड़ी एक नारी

जिसका नाम था लक्ष्मी बाई

करके शंकरजी के मंदिरों का निर्माण

वह थी एक नारी अहिल्याबाई//६//


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract