Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Aarti thakur Learning to share

Abstract

4.2  

Aarti thakur Learning to share

Abstract

मुलाक़ात

मुलाक़ात

2 mins
340


आज मुलाक़ात हुई उससे जो सामने थी

पर नदारद थी

कहती थी बहुत कुछ

पर अनकही थी

लिपटी थी लिबास में

तहों पर तहें क़ैद थी

जागती रहती थी वह हर कतरा कतरा

पर बेशक रुसवाई से तर थी

जलता रहता था उसका गिरेबाँ शायद

क्यूँकि उसके बदन पर धुओं की परत थी

बड़ी सँकूचा रही थी आज भी वो धारिणी

घुटन अब उसकी आदत में शरीक थी

आज सबके दरवाज़े बंद हुए तो

वह संभल कर निकली है

अभी भी डरी हुई है

पर कुछ आशाओं से भरी है

धीरे धीरे जमीं आसमान में अपने पर फैला रही है

कुछ बोझ से हल्की

कुछ धुएँ से छटीं है

इतनी आज़ादी कहाँ उसे माँगने पर मिलती

उसकी तो वेदनाओं में पीढ़ियाँ रुकीं है

हाँ सही पहचाना जनाब

वो प्रकृति है

जो मेरी खिड़की पर आकर रुकी है

उसे डर है

दरवाज़े के उस पार 

मेरी ही नहीं

उसकी भी जान मुसीबत में फ़सीं है



Rate this content
Log in