Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nishant yadav Badayuni

Abstract

4  

Nishant yadav Badayuni

Abstract

मत बाँटो

मत बाँटो

1 min
304


मत बांटो इस धरती को 

अब बहुत बट चुके हैं हम

गर बाँटना ही है तो बाँटो

हम गरीबों के दुखों को तुम


एक से हम दो हुए दो से हुए हम तीन

तुम हमारी हर खुशी अब क्यों रहे हो छीन

क्यों करते हो वादे हजार

क्यों दिलाते हो हमको दिलाषा

इतने वर्षों से अब तक हम


बस देख रहे हैं यही तमाशा

क्यों जाति धर्म के नाम पर

अपनों को अपनों से भिढाते हो

बाद में बैठकर कुर्सी पर हम 

जनता को चिढ़ाते हो


मिलता नहीं सस्ता राशन

यहाँ मौत बहुत ही सस्ती है

उन घरों में चूल्हे नहीं जलते

कागजों में जो अच्छी बस्ती है


तुम देश को खाए जाते हो

क्यों मानवता को सताते हो

उजाला करने को अपने घर में

क्यों झोपड़ियां इनकी चलाते हो

 

अपने ही अपनों के हाथों से

अब बहुत कट चुके हैं हम  

मत बांटो इस धरती को

अब बहुत बँट चुके हैं।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Nishant yadav Badayuni