Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ankit Pathak

Classics

5.0  

Ankit Pathak

Classics

माँ

माँ

1 min
346


आँचल में जिसके हमने बचपन बिताया है, 

देवी है वो तो जिसको हमने माँ बताया है। 


पैरों में जिसके रब ने भी जन्नत बताई है, 

इतनी प्यारी भोली भाली सब की माई है। 

सबसे ज्यादा जिसका तुमने प्यार पाया है , 

देवी है वो तो जिसको हमने माँ बताया है। 


बेटा हो, या बेटी हो, उसे दोनों ही कान्हा हैं

हर माँ यशोदा माँ है, ये तो सबने जाना है

भगवान ने भी जिसको खुद से श्रेष्ठ पाया है

देवी है वो तो जिसको हमने माँ बताया है।


बोलना, चलना हमें हँसना सिखाया है

पहला शब्द सब के मुंह से माँ ही आया है

लोरी सुनाई है कभी, कभी गीत गाया है

देवी है वो तो जिसको हमने माँ बताया है।


गलतियों पे जिसने मेरी की पिटाई है

देखा है मैंने उसको वो भी खूब रोई है

रास्ता उसने मुझे सच्चा दिखाया है

देवी है वो तो जिसको हमने माँ बताया है।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Ankit Pathak

Similar hindi poem from Classics