Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abhimanyu Kumar

Inspirational

5.0  

Abhimanyu Kumar

Inspirational

माँ

माँ

1 min
283


हाथ जो तुमने थामा था माँ मेरी माँ ,

सौभाग्य है यह मेरा जो तेरे घर आया मेरी माँ।

रोता - बिलखता एक छोटे से बालक को ,

तुमने पाल- पोस कर इस कदर बनाया मेरी माँ ।।

तुम ना होती तो पता नहीं क्या होता,

यह दुनिया तो होती पर इस दुनिया में मैं ना होता ।

होती यहां सभी के घरों में ख़ुशियाँ ,

पर आपके घर कौन ख़ुशियाँ देने आता मेरी माँ ।।


लेकिन जब मैं जन्मा तेरे घर में ,

ख़ुशियों के जगह दर्द का सौगात लाया मेरी माँ ।

फिर भी सब झूम उठे मुझे देखकर ,

आप भी तो कितनी खुश थी मेरी माँ ।।

सोचता हूं फिर से बच्चा बन जाऊँ,

आपकी गोद में फिर से लिपट जाऊँ ।

आपकी गोद से अच्छी कोई जगह नहीं माँ ,

क्योंकि यह दुनिया बहुत बेरहम मेरी माँ ।।


Rate this content
Log in