Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Patel Nikita

Abstract

4.2  

Patel Nikita

Abstract

जिंदगी

जिंदगी

1 min
97


कितने से ख़्वाब उसने थे देखें 

ज़िन्दगी में कुछ बनने को लेके

बनना वो चहता था कुछ अनोखा

दुनि‍या के भीड़ में वो था अनूठा


पापा के प्यार और माँ का दुलार

लेकर वो निकला अपने सपनो की ओर

करने लगा मेहनत दिन और रात

पुरा करने अपने सपनो की उदान


हर रोज़ करता था कुछ नया

जिसमें बेशक वो हारता था कई दफा

हार कर भी मेहनत उसने ना की कम

हौसला रखे बढ़ाता रहा हर कदम


मंज़िल न थी उसकी उतनी सरल

जितना लोगो को लगता था एकसर

दुनिया के ताने से बेअसर

करता था वो अपना काम से काम हर दम


ना दुनिया की फिक्र

ना असफल होने का का डर

करता रहा मेहनत हर दम

पुरा करने अपने सपनो को साकार


आखिर में बन ही गया

वो जो चाहता था बनने को

दुनिया से न्यारा

सबसे अलग


आखिर दिखा ही दिया उसने

न्यारा ही सही

अलग ही सही

ज़िन्दगी तो हम भी जी सकते है

जैसा हम चाहे


आखिर जिंदगी तो हमारी है

किसी और की जायदाद तो नहीं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract