Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ritu Tripathi

Inspirational

3  

Ritu Tripathi

Inspirational

हम सब एक हैं

हम सब एक हैं

1 min
320


एक सर्वशक्तिमान शक्ति से उर्जावान है संसार

विश्वास सबके अलग-अलग, अलग-अलग हैं नाम


विश्वास को नाम देकर मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे

गढे़ हैं सबकी अपने धर्म‌‌‌ में गहरी आस्था है


सबके जज़्बात जुड़े हैं मजहब, धर्म एक जीवन पद्धति है,

इबादत,पूजा अपने-अपने ढंग सभी उस रब पहुँचने के तरीके,


फिर क्यूंँ धर्म के नाम पर है जंग

सबके लहू का रंंग लाल है सबका एक जैसा है


दुख-दर्द सबको एक सी भूख-प्यास लगती,

सबके लिए सर्दी का मौसम है सर्द।


सभी धर्म एकता का पाठ पढा़ते,

सबके इरादे नेक है रंग-रूप , वेश-भूषा,

अलग-अलग पर दिल हम सब एक है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational