Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ram Narayan Pandey

Inspirational

4  

Ram Narayan Pandey

Inspirational

गुरु वंदना

गुरु वंदना

1 min
521


शिष्य हूं आपका अब कृपा कीजिए, 

मेरे जीवन को गुरु जी, दिशा दीजिए 

क्या करूँ क्या कहूं कुछ समझ है नही, 

माँ पिता बन्धु सहचर, मेरे बस तुम्ही , 

ज्ञान से भर मुझे अब अभय कीजिए, 

मेरे जीवन को गुरु जी दिशा दीजिए ,

ताकि-

स्वानुशासित रहूँ, समय पालन करूँ, 

राष्ट्र प्रेमी बनूं, सत्यपथ मे चलूँ, 

पाठ स...हिष्णुता का सिखा दीजिए,

मेरे जीवन को, गुरु जी !,दिशा दीजिए, 

सुना हूं बिनु गुरू के न मंजिल मिले,

प्रेम करुणा दया के, सुमन न खिलें,

इसलिए -

ज्ञान अमृत पिला, मोक्ष दे दीजिए,

शिष्य हूं आपका , यह कृपा कीजिए,



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational