Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

"गुरु और शिष्य "

"गुरु और शिष्य "

1 min
7



नहीं हम मानते गुरु को नहीं सम्मान देते हैं !

नहीं आदर कभी करते नहीं प्रणाम करते हैं !!


गुरु को भी नहीं मतलब बना व्यापार शिक्षा में !

किसी को है नहीं चाहत न पढ़ने में ना दीक्षा में !!


पढ़ने के ही पहले तो गुरु को पढ़ना पड़ता है !

यदि पढ़ नहीं सकते उन्हें मुँह मोड़ना पड़ता है !!


सिफारिश से जो आए हैं उनका कॉलेज में क्या होगा !

वे कुछ ना बोल सकते हैं उनके नौलेज का क्या होगा !!


नहीं मतलब किसी है न किसी को जानते भी हैं !

उन्हें अपनों की है चिंता न किसी को पहचानते भी हैं !!


चलो माना सभी अवगुण गुरु के पास होते हैं !

मगर इसमें हकीकत है दोष शिष्यों में होते हैं !!


गुरु जब श्रेष्ठ हैं सब में वो सिर्फ ज्ञान ही दे दें !

उन्हीं के मार्ग दर्शन से जगत कल्याण ही कर दें !!


पनप जाएँगे वो रिश्ते जो भटके थे कभी हमसे !

गुरु और शिष्य के रिश्ते नहीं टूटेंगे फिर हमसे !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational