Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Baichain VM

Abstract

3  

Baichain VM

Abstract

गुण

गुण

1 min
156


मानव स्वभाव है कि दूसरों की अपेक्षा अपनी बुद्धि,

विचार और सुंदरता को श्रेष्ठ समझना,

क्योंकि "मैं" और "मेरा' एक जन्मजात गुण है...


मुद्दे की बात ये भी है कि अपने विचारों के अलावा भी

दूसरों के विचारों को सुनने में कोई हर्ज नहीं,

क्या पता कौन सी बात सोने में सुहाग साबित हो..


और कुल मिला के बात ये, कि

गेंदे के पौधे दिखने में तो लगभग एक जैसे ही होते हैं

लेकिन किसमें लाल, पीले और मिक्स कलर के फूल खिलेंगे,

इसका पता तो फूल खिलने के बाद ही चलता है....


Rate this content
Log in

More hindi poem from Baichain VM

Similar hindi poem from Abstract