PASSSA Creations

Inspirational

3  

PASSSA Creations

Inspirational

दौर- ए- बराबरी

दौर- ए- बराबरी

1 min
229


चंद दिन ही गुजारे हैं अभी

कोई जिंदगी गुजार रहा 


             आज इस अल्प समय के

             किंचित कष्ट को बिता पाना

              सदियों की याद दिला रहा

               

इस पितृसत्तात्मक समाज की सत्ता

की आज़ादी भी खुद के पास है


             फिर भी जननी के काम पर

                सवाल उठा रहा

                 

ऐ सत्ता की हनक में चूर पुरुष

उस मातृत्व ने रखा है ख्याल तेरा


                कभी तू भी तो बैठ

                 और पूछ उनसे


      कि उनके मन की तरंगों में

        क्या ख़्वाब चल रहा।

                      


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational