Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SAHITYA MITRA MANDAL

Abstract

4  

SAHITYA MITRA MANDAL

Abstract

बसंत ऋतु का आगमन

बसंत ऋतु का आगमन

1 min
336


ऋतु राज का हुआ आगमन,

पूरी धरती बनी वृंदावन।


मां सरस्वती वीना छेड़े,

कृष्णा संग राधा रास खेले।


हरे भरे सुंदर बाग बगीचे,

मनमोहक दृश्य अपनी ओर खिंचे।

  

सुहाना मौसम,चारो ओर हरियाली है,

भौंरे की गुनगुन,कोयल मतवाली है।

 

फूलों से महकी है धरती मगन,

सुनहरी पीताम्बरी हो रहा गगन।


नदियां,झरने झूम कर बहती जाएं,

ठंडी मीठी हवाएं मन बहकाएं।


किसान खेतों में फसल उगाए,

धरती दुल्हन सी संवरती जाए।


प्रेम रस गगरिया छलकत जाए,

मल्हार नीत नए राग सुनाए।


सुनो मिताली मीठे गीत सुनाए,

जब सुहाना बसंत ऋतु आए।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract