Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chetandas Vaishnav"चिंगारी"

Abstract

4  

Chetandas Vaishnav"चिंगारी"

Abstract

अब तो कलम भी हार गई

अब तो कलम भी हार गई

1 min
291


ये कैसी बवा 

धरा पर आई है,

हर घर-हर पल 

मौत तांडव कर रही है,

दवा और दुवा कुछ भी

काम नहीं कर रही है,


न अस्पताल में और ना ही श्मशान में 

जगह मिल रही है,

चारों ओर 

मानव त्राहि-त्राहि माम् हो रहे है,

कोई-सा दिन या कोई-पहर


नहीं खाली जाता है,

किस न किसी के अजीज की 

मरने की खबर आती है,

अब तो अश्कों से 


आँसू भी इस तरह भयभीत है,

इनसे अब तो रोया नहीं जाता है

*ॐ शांति ॐ* 

और श्रद्धांजलियां दे कर,

लिख-लिख 


अब तो कलम भी गई है हार, 

मत कर ऐ मौत ! 

तू इतना भी तांडव अब ठहर जा,

बिना कसूर किसी के 

अपनों को यूं ही उठाती रही जा,

शर्म कर तू अब थोडा-सा 


शर्म नहीं आती तुझे क्या ?

बे-शर्मी से उजाड़ती है 

किसी का भी घर तू क्यों ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract