Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Pinky Dubey

Inspirational

3  

Pinky Dubey

Inspirational

आया है दशहरा

आया है दशहरा

1 min
437


विजय सत्य की हुई है हमेशा

बुराई हमेशा हारी है

आया है दशहरा

करता सबका बलाई है

रावण था घमंडी और अभिमानी

उसने छल से सीता मैया को हरा था

अपने बुरे कर्मो से अपने पूरे कुम्भ को गंवाया था

अपनी ही करनी से अपनी सोने की लंका को जलवाया था

यह किस्सा है तो पुराना

मगर सीख आज भी है वही

बुराई की होती है हार

और सच्चाई की होती है जीत

रावण तब भी हारा था आज भी हारेगा

हर एक इंसान के अंधर होता है एक रावण और राम है

इंसान के ऊपर होता है वोक्या बनना चाहे

इस दशहरा अपने अंदर के रावण को मारो और

दुनिया मे खुशियाँ ही खुशियाँ फैलाओ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational