Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sourabh Suryawanshi

Inspirational

4.5  

Sourabh Suryawanshi

Inspirational

आजादी

आजादी

1 min
276



आजादी का दिन जब जब आता है,

मेरा मन उत्साह से भर जाता है ।

वर्षो की गुलामी के बाद आई आजादी की रात ,कहीं खुशी के दीप जले कहीं वीरो की चिताए जले।

आजादी देन है उन वीरों की जो बिना मौत फांसी चढ़े ।

आजादी देन है उन शहीदों की जो देश की खातिर मर मिटे।

 एक मां की गोद बचाने की खातिर ,

अपनी मां की गोद सूनी कर चले। एक बहन की राखी का फर्ज निभाने की खातिर, अपनी जान गवाने चल पड़े ।

भारत देश तू धन्य है ,तेरी धरती पर ऐसे वीर पले।

तुझे आजाद कराने को मौत की नींद सो पड़े।

आजादी की खुशी में भी मनाऊंगी ।

पर पहले शहीदों की खातिर में अपना शीश झुकाउंगी।

 धन्य है वह मां जिसने ऐसे शहीदों को जन्म दिया ।

मैं भी अपनी बेटी को उसी राह पर चलाऊंगी। 

देश की खातिर कुर्बानी की राह दिखाऊंगी।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational