Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sourabh Suryawanshi

Children Stories Inspirational

4.5  

Sourabh Suryawanshi

Children Stories Inspirational

आज स्वतंत्रता दिवस है

आज स्वतंत्रता दिवस है

1 min
285


आज स्वतंत्रता दिवस है 

लेकिन मैं तुमको स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं नहीं दूंगा ,


जब अपना ये देश आज़ाद हो जायेगा 

जातिवाद के चंगुल से 

तब मैं तुमको शुभकामनाएं दूंगा ।


यहां घर से निकलती लड़कियों

के मन में एक अजीब डर रहता है 

जब इस डर से आज़ाद हो जाएंगी लड़कियां 

तब मैं तुमको शुभकामनाएं दूंगा ।


जब रोते हुए पुरुष को 

खुले आसमान के नीचे बिना रोक टोक के रोने की आज़ादी मिल जायेगी 

तब मैं तुमको शुभकामनाएं दूंगा ।


जिस दिन ये दुनिया कोशिश करते करते थककर हार गए इंसान को

सफलता न मिलने पर भी सहज रूप में स्वीकार लेगी 

तब मैं तुमको शुभकामनाएं दूंगा ।


जिन फूलों में महक नहीं होती उनको समाज 

उपेक्षित नजरों से देखता है 

खुशबू फैलाते फूलों के साथ गंधहीन फूलों को जिस दिन दुनिया अपनाएगी 

तब मैं तुमको शुभकामनाएं दूंगा ।



Rate this content
Log in