Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nivedita Sinha

Inspirational

4.5  

Nivedita Sinha

Inspirational

आईना

आईना

1 min
342



जीवन के हर पड़ाव पर अपना अक्स दिखाता है आईना ।

बचपन सें जवानी तक सपने चमकाता आईना ।

धीरे - धीरे गुजरते वक्त के साथ ,

 बढ़ती उम्र का एहसास कराता आईना ।

चेहरे की खुशी या गम का एहसास कराता आईना ।

हम भले समझ ना पायें ,

पर हमेशा सच्चाई की झलक दिखाता आईना ।

कभी अपनी ही आँखों को गौर से देखो तो,

गुजर लम्हों का भी एहसास कराता आईना ।

कभी साजन के लिए सँजने की चाह बढ़ाता आईना ।

कभी हमें अपनी पहचान कराता आईना ।

जीवन के सुख- दुख के पलों का ,

हमारे चेहरे में झलक दिखाता आईना ।

पर जरा सी ठोकर लगे तो,

टूट कर टुकड़ों में बिखर जाता आईना ।

फिर भी बिखरे हर टूटे टुकड़ों में भी,

अपनी पहचान कायम रखने की सीख संग,

हमें अपना अक्स दिखा जाता आईना ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational