Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Inspirational

4  

Adhithya Sakthivel

Inspirational

लेखक: एक सफल यात्रा

लेखक: एक सफल यात्रा

8 mins
353


आमतौर पर, मैं विशेष रूप से व्याकरण के क्षेत्रों में अंग्रेजी में कमजोर हूं। अंग्रेजी में मेरी औसत प्रगति के कारण, मैंने अंग्रेजी के प्रति अरुचि दिखाई। यहां तक ​​कि, मुझे अंग्रेजी में किताबें पढ़ने का शौक नहीं था और यह 7 वीं कक्षा में एक लाइब्रेरी पीरियड के दौरान था, जहां मैंने रामायण और महाभारत जैसी कुछ महाकाव्य पुस्तकों पर गौर किया और तब से, मुझे यह पुस्तक बहुत पसंद आई, विशेष रूप से पुस्तक में वर्णित विषय , मैंने इसे अंग्रेजी में लिखा जा रहा है ...


 धीरे-धीरे इसके बाद, मैंने खुद को अंग्रेजी कहानियों से जुड़ा हुआ पाया, विशेष रूप से किंग लेयर, जो विलियम शेक्सपियर द्वारा लिखित एक नाटक था। इन नाटकों के अलावा, मैं सर आर्थर कॉनन डॉयल द्वारा लिखे गए अपराध उपन्यासों से प्रभावित था, जो अपनी शर्लक होम्स की पुस्तकों के लिए जाने जाते हैं ...


 किताबों के अलावा, मुझे तेलुगु निर्देशकों कोराताला शिवा, त्रिविक्रम श्रीनिवास और तमिल निर्देशकों मणि रथनाम, गौतम मेनन, हरि और सुकुमार की फिल्मों को देखने के बाद कहानियाँ लिखने के लिए प्रेरित किया गया, जो अपने कहानी लेखन में अपनी खस्ता शैली के लिए जाने जाते हैं ...


 एक से दो साल के लिए, मैंने अपने स्कूल में लेख लिखने की प्रतियोगिताओं को अपनाया। लेख लेखन में असफलताएं मिलने के बाद, मैंने भारतीय राजनेताओं की जीवनी लिखकर खुद को परखने का फैसला किया, जिससे मुझे अपने दोस्तों से एक सफल प्रशंसा मिली और मैं इससे प्रेरित हुआ।


 बाद में, मैंने ऑपरेशन पुत्तूर, मुंबई अटैक्स 2008, कर्नाटक कावेरी दंगों 1991, ब्रिटिश काल के दौरान मुगल, दिल्ली सल्तनत और तमिल शासकों जैसे भारतीय साम्राज्य के इतिहास के साथ ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित लेख पढ़े और ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में जानकारी हासिल की।


 लगभग, मैंने ब्रेक पीरियड्स के दौरान 12 वीं कक्षा में तीन से चार ड्राफ्ट कहानियां लिखीं और अपने दोस्तों को दिखाईं। उन्होंने मेरे लेखन कौशल के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया को मिला दिया और इसके बाद, मैंने 12 वीं में परीक्षा कार्यों के साथ लोड होने के बाद अपने कार्यों को अस्थायी अवधि के लिए रोक दिया।


 मुझे कहानियाँ लिखना और विचार करना प्रतिष्ठित लगा, मुझे कहानियाँ लिखने का विकल्प क्यों चुनना चाहिए! मैंने कहानियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय पर्यटन के लिए जाने की योजना बनाई। लेकिन, मैंने और अधिक लेख और पुस्तकों को पढ़ना जारी रखा जिसमें भारतीय राजनीति, भ्रष्टाचार और भारत की तुलना और अन्य विश्व अर्थव्यवस्थाओं का खुलासा हुआ। इसके अलावा, मैंने वाल्टर देवराज, सी। सिलेंद्र बाबू जैसे पुलिस अधिकारियों की जीवनी और लेखों को पढ़ा, जो पुलिस अधिकारियों के जीवन और उनके जीवन में आने वाली समस्याओं को बताता है ...


 कोविड 19 के प्रकोप और लॉक-डाउन की परिस्थितियों से संबंधित होने के बाद। मैं दिल से टूट गया था कि, मेरी पत्तियों में से कोई भी उपयोगी नहीं है और मेरी सभी योजनाएं बेकार जा रही हैं। इस के परिणामस्वरूप, मैं अपने पिता ...


 लेकिन, मैंने अपनी छुट्टियों को उपयोगी बनाने और अपने पक्ष में योग्य बनाने का फैसला किया जिसके बाद, मैंने मार्च से अप्रैल तक साढ़े तीन सप्ताह की रिहर्सल अवधि के बाद लघु-कथाएं लिखने का रास्ता अपनाया ... अप्रैल के अंत के दौरान, मैंने शुरू किया मेरी पहली लघु-कहानी-लाइन पर काम करने के लिए, "पुलिस वॉर: द बिगिनिंग।"


 इस कहानी में, मैंने एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी के बारे में बताया, जो ड्रग माफिया नेताओं को नष्ट करने के मिशन में था, जिसने ड्रग में संक्रमित वायरस के साथ भारत को नष्ट करने का इरादा किया और आगे, अपने कैरियर में पुलिस अधिकारियों की चुनौतियों का उल्लेख किया कहानी ... इस कहानी को मेरे दोस्तों, पाठकों और आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने मेरी कहानी की प्रशंसा की ...


 पुलिस युद्ध की कहानी के बाद, मैंने अपनी अगली लघु कहानी, "आर्मी मेन: अंडर मिशन" समाप्त की, जिसमें मैंने सिगरेट बनाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए सेना के अधिकारियों के मिशन का वर्णन किया। कहानी को आलोचकों, मेरे दोस्तों और पाठकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और सफल हुई।


 बाद में, मैंने "ऑक्सीजन: मिशन टू क्लीन" और "लव: द चेस फॉर पीस" समाप्त किया। दोनों कहानियों को पाठकों और आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली और मेरे लेखन करियर में एक सफल रही। इसके बाद, मैंने पुलिस वॉर की अगली कड़ी को समाप्त किया, जिसका नाम मैंने "पुलिस वॉर 2: द कन्क्लूजन" रखा।


 कहानी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली और वह सफल रही। पोलाची घटनाओं से प्रेरित होने के बाद मुझे यह कहानी बनाने के लिए प्रेरित किया गया। इस कहानी में कुछ क्रम पुलिस युद्ध 1 से प्रभावित थे। इसके बाद, मैंने "युद्ध: एक साम्राज्य" नामक एक लघु महाकाव्य-कहानी समाप्त की।


 इस कहानी ने दो भाइयों के बीच संघर्ष और जगह में उनके संबंधित साम्राज्यों का गठन करके उनके विभाजन को केंद्रित किया। सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हुए, कहानी सफल रही और शीर्ष क्लासिक्स की कहानियों में से एक थी ...


 अपनी छोटी कहानियों की सफलता के बाद, मैंने एक लंबी कहानी "इन्वेस्टिगेशन" पर अपना अगला कदम शुरू किया, यह कहानी एक पुलिस अधिकारी और उनकी टीम के साथी पर केंद्रित है, जो भारत में तस्करी के कारोबार को रोकना चाहते हैं। इस कहानी को आलोचकों से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने मेरी कहानी की प्रशंसा की, लेकिन, मेरे दोस्तों और पाठकों ने मेरे लंबे कथन की आलोचना की ... यह शीर्ष अपराध कहानियों में से एक थी।


 इन्वेस्टिगेशन की सफलता के बाद, मैंने "इन्वेस्टिगेशन: द बिगिनिंग" और "इन्वेस्टीगेशन: ऑन प्रोग्रेस" के रूप में एक त्रयी कहानी बनाने का फैसला किया। जहां पहली कहानी को पिछली फ्रैंचाइज़ी से समानता के कारण मिश्रित प्रतिक्रिया मिली, वहीं दूसरी कहानी को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और दोनों ही शीर्ष त्रासदी और रोमांचक कहानियों में से एक बनने में सफल रहीं।


 इस कहानी के बाद, मैंने अपनी अगली कहानी "आर्मी: द रियल हीरोज" समाप्त की। मैंने भारत में पुलवामा अटैक और कुछ अन्य आतंकवाद हमलों जैसी वास्तविक घटनाओं से प्रेरणा ली, ताकि कहानी को लिखने का आदेश दिया जा सके। कहानी को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली लेकिन, एक औसत सफलता बन गई जिसने मुझे निराश किया और इसलिए, मैंने अपने अन्य प्रयोगों पर शुरुआत करने का फैसला किया ...


 इसलिए, पहली बार, मैंने "प्रेम कहानी: रोमांस की एक कहानी" नामक एक पूर्ण रोमांस कहानी लिखी। मुझे अपने वास्तविक जीवन के अनुभवों से यह कहानी लिखने की प्रेरणा मिली और कहानी को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और आलोचकों ने मेरे लेखन की प्रशंसा की। इस कहानी के लिए, मुझे नामांकन "सप्ताह का लेखक" के लिए चुना गया। हालांकि, प्रतियोगिताओं के कारण, मैं अंततः पुरस्कार हार गया ...


 बाद में, मैंने "शताब्दी: द जर्नी ऑफ लव" लिखा। इस कहानी को आलोचकों और पाठकों से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह अंततः शीर्ष रोमांस कहानियों में से एक बन गई। इन दो कहानियों की सफलता के बाद, मैंने दो और कहानियाँ पूरी कीं, "लव: माय सक्सेसफुल जर्नी" और "लव: माय जर्नी ऑफ लाइफ"


 पहले को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और दूसरी सफल रही जबकि दूसरी औसत रही। इसके बाद, मैंने रोमांस-थ्रिलर शैलियों पर ध्यान केंद्रित किया और एक त्रयी कहानियों का निर्माण किया, जिसे मैंने "रन ट्रिलॉजी" नाम दिया। तीन कहानियाँ, "रन: द चैलेंज टू फाइट", "रन: द रेस टू विन" और रन: द बिगिनिंग ऑफ चेज़ "को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह शीर्ष रोमांचकारों में से एक था।


 बाद में, मैंने "युद्ध: देश के अंदर की लड़ाई" को समाप्त किया और इसे आलोचकों और पाठकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिसने मेरी कहानी की प्रशंसा की और यह अपराध की दूसरी शीर्ष कहानियाँ थीं। इस कहानी की सफलता के बाद, मैंने "पुलिस: द रक्षक" को समाप्त कर दिया और कहानी को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और तीसरे स्थान पर अपराध की कहानियों के रूप में शीर्ष पर रहा।


 बाद में, "तेजा: द चेंज फॉर चेंज, वॉर: द फाइट विद नेचर, वार: द क्लैश विद क्रिमिनल्स, पैलेस: ए जर्नी टू कोथागिरी, पैट्रियटिज़्म: एन अनटोल्ड स्टोरी, बिहाइंड द वुड्स, मर्डर डाइलॉग: मर्डर: ए रहस्य और हत्या: अपराध का दृश्य, यात्रा: एक अविस्मरणीय यात्रा, तेलंगाना: एक राज्य की यात्रा "समाप्त हो गई थी और इन कहानियों को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और अंततः प्रभावशाली कल्पना, अपराध, कार्रवाई, डरावनी, के रूप में टॉप करने में सफल रही। और रोमांचक कहानियाँ ...


 इसलिए, इसके परिणामस्वरूप, मुझे एक्शन, थ्रिलर, काल्पनिक, डरावनी, ड्रामा, कॉमेडी, सार, अपराध और प्रेरणादायक के लिए बैज दिए गए। "विला: द पैलेस ऑफ लेजेंड्स" और "एंबिशन" जैसी कुछ कहानियां आलोचकों से नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद असफल रहीं। दो लगातार विफलताओं के बाद, मैं निराश था और इसलिए, दो कहानियाँ लिखीं "जुड़वाँ: उनके जीवन की यात्रा" और "भारतीय: देशभक्ति की भावना"।


 लेकिन, यह भी अमल में लाने में विफल रहा और अंततः औसत सफलता मिली। इसलिए, मैंने अपने गृहनगर पोलाची में सच्ची घटनाओं पर आधारित एक कहानी बनाने की योजना बनाई। मैंने कहानी को "होमटाउन: द जर्नी टू पोलाची" नाम दिया है। अंतर्राज्यीय जल बंटवारे के विवादों की अवधारणा के आधार पर, मैंने दो स्थानों को नीचे ला दिया, एक है पोलाची की तरफ से मीनाक्षीशिपुरम और दूसरा स्थान है पलक्कड़, केरल से चित्तूर…


 मैंने एक मजबूत सामाजिक संदेश के साथ जल विवादों का वर्णन किया और अंततः इस कहानी को आलोचकों और पाठकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और दूसरों की शैली में शीर्ष कहानियों में से एक के रूप में सफल रही। इस कहानी की सफलता के बाद, मैंने अपनी अगली दो कहानियाँ बनाईं, "ब्रदर्स", "फैमिली: द प्लेस फॉर लव" और "द चेंज ऑफ़ जर्नी"। आलोचकों और पाठकों से कहानियों को सकारात्मक और अच्छी प्रतिक्रिया मिली और अंततः शीर्ष कहानियां और मेरे लिए एक और सफलता बन गई।


 मुझे प्रतिभा का एहसास कराने के लिए मुझे COVID-19 का शुक्रिया अदा करना है और महामारी के अंत के बाद, मैंने अपने करीबी दोस्त, राकेशिन के साथ चर्चा करने के बाद फिल्म-निर्माण पर अपने करियर को आगे बढ़ाने की इच्छा जताई, जिसका उद्देश्य फिल्मों में शामिल होना भी था।


 कॉमर्स में अपने कोर्स के बाद, मैंने एनिमेशन और विज़ुअल कम्युनिकेशन कोर्स में भाग लिया और 2023 में फिल्म उद्योग में प्रवेश किया, गौतम मेनन और ए.आर. मुरुगडोस जैसे कुछ निर्देशकों के लिए एक पटकथा लेखक के रूप में काम किया और उनसे अनुभव प्राप्त किया।


 02.02.2024 में, मैंने अपनी पहली फिल्म "पुलिस युद्ध: द बिगिन" शुरू की और यह सफल रही, और मुझे सर्वश्रेष्ठ कहानी और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए दो पुरस्कार दिए। इस कहानी के बाद, मैंने इस फिल्म के लिए सीक्वल खत्म किया और एक और सफलता मिली।


 बाद में, मैंने जांच और रन त्रयी के लिए एक धारावाहिक बनाया और अपनी लघु कथाओं के लिए और लंबी और लंबी कहानियों के लिए एक धारावाहिक के रूप में भी फिल्में बनाईं। इसके परिणामस्वरूप, मुझे तमिलनाडु में एक शीर्ष अग्रणी निर्देशक के रूप में जाना गया और इतने सारे तेलुगु, हिंदी और कन्नड़ निर्देशक मुझे अपनी कुछ फिल्मों के रीमेक के लिए मिले और अब मैं भारत में एक सफल निर्देशक हूँ जिसकी आयु 54 वर्ष है ... कोविड-19 और मेरे पिता, जिन्होंने मुझे प्रेरित करके मेरी प्रेरणा और रोल-मॉडल के रूप में साबित किया।


Rate this content
Log in

More hindi story from Adhithya Sakthivel

Similar hindi story from Inspirational