Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
वेश्या एक स्त्री
वेश्या एक स्त्री
★★★★★

© Amit Pandey

Inspirational

2 Minutes   1.2K    19


Content Ranking

आज कुछ मित्रों के साथ बैठे थे तो शायद किसी मित्र ने " वेश्याओं" की बात छेड़ दी और उसी में कुछ मित्र मज़ाक भी उड़ाने लगें जिसमें कुछ स्त्रियाँ भी थी। तब मैंने थोड़ा गौर फ़रमाया और एक महिला मित्र से पूछा के आप कभी वेश्या बन सकती हो......।

मेरे इतना बोलते ही सभी शान्त हो गए अपनी आँखों से एकटक हमें घूरने लगे और जिन मोहतरमा से मेरा ये प्रश्न था उन्होंने तुरंत हमे उत्तर दिया- व्हाट_रबिश_नेवर।

तब मैंने मोहतरमा को शान्त करते हुए कहा- अगर आपको पैसों की बहुत ज़रूरत हो और आपके सामने कोई विकल्प न हो तो आप क्या करेंगी।

मोहतरमा पहले तो गुस्से में उटपटांग बोलती रही। फिर धीरे-धीरे वो मेरी बात समझ ही गयी कि मैं उन्हें कौन सा दर्पण दिखाना चाहता हूँ...… फिर जब वह मेरी बातों को समझी तो उनकी आँखें आँसुओं से भर गयी और मात्र उनकी ही नहीं वहा मौजूद सभी मित्रो का भी मुँह उतर गया।

फिर मैंने उनको इस बात से अवगत कराया की कोई भी वेश्या अपनी ख़ुशी से वेश्या नहीं बनती। उसकी बहुत बड़ी मज़बूरी होती है और वह तब बनती है जब उसके सामने कोई विकल्प नहीं होता है। तो मैं आज आप सभी से अनुरोध करता हूँ के वेश्याओं को भी औरतों की नज़रों से देखा कीजिए। वह भी औरत हैं और वो भी किसी की बेटी है तथा किसी की बहन और शायद किसी की पत्नी भी बस मज़बूरी के कारण वह आज इस दलदल में हैं और मज़बूरी कभी भी किसी क साथ भी हो सकती है।

बात मित्र वेश्या

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post

Some text some message..