Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amit Pandey

Inspirational

4.8  

Amit Pandey

Inspirational

वेश्या एक स्त्री

वेश्या एक स्त्री

2 mins
2.4K


आज कुछ मित्रों के साथ बैठे थे तो शायद किसी मित्र ने " वेश्याओं" की बात छेड़ दी और उसी में कुछ मित्र मज़ाक भी उड़ाने लगें जिसमें कुछ स्त्रियाँ भी थी। तब मैंने थोड़ा गौर फ़रमाया और एक महिला मित्र से पूछा के आप कभी वेश्या बन सकती हो......।

मेरे इतना बोलते ही सभी शान्त हो गए अपनी आँखों से एकटक हमें घूरने लगे और जिन मोहतरमा से मेरा ये प्रश्न था उन्होंने तुरंत हमे उत्तर दिया- व्हाट_रबिश_नेवर।

तब मैंने मोहतरमा को शान्त करते हुए कहा- अगर आपको पैसों की बहुत ज़रूरत हो और आपके सामने कोई विकल्प न हो तो आप क्या करेंगी।

मोहतरमा पहले तो गुस्से में उटपटांग बोलती रही। फिर धीरे-धीरे वो मेरी बात समझ ही गयी कि मैं उन्हें कौन सा दर्पण दिखाना चाहता हूँ...… फिर जब वह मेरी बातों को समझी तो उनकी आँखें आँसुओं से भर गयी और मात्र उनकी ही नहीं वहा मौजूद सभी मित्रो का भी मुँह उतर गया।

फिर मैंने उनको इस बात से अवगत कराया की कोई भी वेश्या अपनी ख़ुशी से वेश्या नहीं बनती। उसकी बहुत बड़ी मज़बूरी होती है और वह तब बनती है जब उसके सामने कोई विकल्प नहीं होता है। तो मैं आज आप सभी से अनुरोध करता हूँ के वेश्याओं को भी औरतों की नज़रों से देखा कीजिए। वह भी औरत हैं और वो भी किसी की बेटी है तथा किसी की बहन और शायद किसी की पत्नी भी बस मज़बूरी के कारण वह आज इस दलदल में हैं और मज़बूरी कभी भी किसी क साथ भी हो सकती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational