Samreen Sheikh

Drama

5.0  

Samreen Sheikh

Drama

माँ की ममता !

माँ की ममता !

2 mins
397


मै जब भी किसी माँ को अपने बच्चो को प्यार करती देखती हूँ मुझे तो बस मेरी बचपन की सहेली रीना के घर का किस्सा याद आता है,

कुछ वर्ष की बात है रीना के पिताजी के रोज़ के झगड़ो से तंग आकर अपनी सहेलियों की बातो में आकर दूसरा व्याह कर लिया और रीना उसकी बहन मीना दोनों अब अकेले हो चुके थे माँ के छोड़ जाने के बाद उनका जीवन बहुत तकलीफो से गुजरने लगा रीना को अपनी घर की परेशानियों को देखकर अपनी पढ़ाई छोड़नी पढ़ी रीना अच्छे स्वभाव की लड़की थी!


माँ के छोड़ जाने के बाद रीना और उसके परिवार वालो को समझ गया था की अब कोई रिश्तेदार या दोस्त उनके साथ नहीं है कोई उनकी मदद नहीं करता था उनके भूखे रहने पर कोई उन्हे खाने को पूछता तक नहीं था इतनी मुसीबते कम थी की और मुसीबत आ गयी रीना की बहन मीना को डेंगू की बीमारी ने जकड लिया और वो बहुत बीमार रहने लगी!


बेचारी रीना करती तो क्या करती बाप का तो उसे सहारा ही न मिला रहे रिश्तेदार जो मतलबी थे क्या साथ देते लोगो ने काफी सुझाव दिया पर कोई ऐसा न था जिसने उसकी मदद करनी चाही अब तो बस सब रब के हवाले छोड़ दिया था की अचानक एक रोज़ किसी ने मीना की बीमारी की खबर उसकी माँ को दे दी फिर क्या था ये सुनते ही की मीना बहुत बीमार है माँ दौड़ी चली आयी और मीना को अच्छे अस्पताल में भर्ती कराया!


कुछ दिन गुज़रे मीना की तबियत में सुधार आने लगा मीना अब ठीक होने लगी थी मानो जैसे कोई चमत्कार हो गया माँ के आ जाने के बाद रीना का तनाव दूर होने लगा उसे आराम मिलने लगा अब माँ रीना को मदद करने लगी थी वो अपनी ज़िम्मेदारिया अच्छे से निभाने लगी वो अब उनके साथ रहा करती और रीना का परिवार फिर से ख़ुशी से रहने लगा !



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama