करेंट एक्सप्रेशन का क्रेश कोर्स

करेंट एक्सप्रेशन का क्रेश कोर्स

2 mins
7.7K


 

क्रिष एक दस वर्षीय लड़का है जो बातचीत, मैसेज कुछ इस तरह करता है।

क्रिष की मॉम ‘रामदेव बाबा आटा नूडल्स’ बना कर लायी और अपने बेटे से पूछा, बेटे खा कर बताओ कैसा बना है नूडल्स?

क्रिष ने खाते ही तपाक से कहा, मस्त है मॉम!

क्रिष के डैड ने उसे टोकते हुए कहा, बेटे स्वादिष्ट या टेस्टी बोलो, ये क्या मस्त, मस्त कहते रहते हो।

डैड आप तो मस्त एडवाइस दे रहें है, क्रिष ने तुरंत उत्तर दिया, लेकिन डैड यह तो करेंट एक्सप्रेशंस है।

तब तक क्रिष की नन्ही सी बहन जीन्स और टॉप पहन कर आई और अपने भैया से पूछा, मैं कैसी लग रही हूँ भैया?

क्रिष ने रिफलेक्स एक्शन की तरह कहा, मस्त बेबी, मस्त लग रही है तू।

क्रिष के डैडी ने माथा पकड़ लिया। वे सोचने लगे कि क्रिष की पढ़ाई-लिखाई लगता है इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। डैडी ने क्रिष से पूछा, क्रिष तुम्हारी स्टडी कैसी चल रही है?

क्रिष ने कहा मस्त चल रही है डैड। आपको पता है डैड, हमारे स्कूल में एक मस्त टीचर आई है, मस्त पढ़ाती है और कल्चरल प्रोग्राम हेड है, क्या झकास नाचती है और मस्त गाती भी है। हिरोइन फेल है डैड।

इसी बीच क्रिष के एंडरायड मोबाइल पर उसके किसी दोस्त का मैसेज आया, ‘मस्त टीचर के यहाँ ट्यूशन जाना है, चलता है क्या?

क्रिष ने जवाब दिया, मस्त आइडिया मन्नू, डैड से ट्यूशन की बात करता हूँ।

डैड ने पूछा, कहाँ खो गए क्रिष, किसका मैसेज है?

क्रिष ने जवाब दिया, मन्नू का मस्त मैसेज आया है डैड कि वह मस्त टीचर से ट्यूशन पढ़ने जा रहा है, क्या मैं भी मस्त टीचर से ट्यूशन पढ़ने जाऊं, क्रिष ने पूछा?

ट्यूशन तो ठीक है क्रिष, डैड ने कहा, लेकिन ये मस्त-मस्त कहना छोड़ो यार, नहीं तो तुम्हारा शब्दों का ज्ञान बढ़ेगा ही नहीं।

क्रिष ने कहा, मस्त एडवाइस के लिए धन्यवाद डैड और वह मस्त टीचर से ट्यूशन पढ़ने मस्ती में चल दिया।

ट्यूशन पढ़कर निकलने के बाद क्रिष ने कहा, यार मन्नू, इस मस्त टीचर से ट्यूशन पढ़ना तो ‘फूल-टू-एंजोयमेंट’ है।

हाँ यार क्रिष, मन्नू ने कहा और पढ़ाती भी ‘झकास’ है।

घर लौटा तो क्रिष के डैड ने पूछा, कैसा पढ़ाती है तुम्हारी नयी टीचर?

मस्त डैड, लेकिन एक लोचा है डैड।

ये लोचा क्या होता है?

लोचा मतलब प्रॉब्लम, लगता है डैड आपको भी करेंट एक्सप्रेशंस का क्रैष कोर्स करवाना ही पड़ेगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational