Kkunal Deshmukh

Drama

3.5  

Kkunal Deshmukh

Drama

कोरोना ना

कोरोना ना

3 mins
192


भारत कि तरफ से सबसे पहले दुसरे देशो मे फंसे अपने नागरिकों को आपसी लाया गया। साथ हि साथ PM नरेंद्र मोदी ने कोरोना जैसे कठिन परिस्थिती मे देश और देश के नागरिक को सम्भांला। इसी वक्त बाकि देश पैसे को और अर्थव्यवस्था को महत्व दे रहे थे।

 लेकिन भारत इन विषय की चिंता न करते हुए पहले मानवता की रक्षा कर रहा है, हालकी इस कारण आर्थिक नुकसान हो रहा है। आज नरेंद्र मोदी ने भारत की पुरी दुनिया मे मानवता के रूप मे आदर्श प्रतिमा बनाई , ऐ एक सिख है भारतीय संस्कार संस्कृती की।

भारत ने अपने तरफ से करोना इलाज मे लग्ने वाली दवा भी दुसरे देशो को दे कर एक मित्रता का भी धर्म निभाया।

आज भारत के लोग नरेंद्र मोदी के इस प्रयास का बहोत अच्छा समर्थन कर रहे, लेकीन कुछ लोग अछे काम मे रुकावत डालेनका प्रयास कर रहे हैं , इससे भारत की एकात्मा में दारार आ सकती हैं ,

और कुछ लोग कोरोना की जंग मे आपनी जान की चिंता न कर कर डाक्टरों बडे लहजे मे जिम्मेदारी से अपना काम कर रहे है, दुसरी तरफ देश कि पुलिस पुरी तरह से ताकत लगकर देश सेवा कर रहे है। देश के जवान सीमा पर कारोना फैलाना वाले और आतंकि गतविधि का सफया कर रहा है। ये सब एक लढाई लड़ जा रही है। भारत के कुछ अनमोल रतन , रतन टाटा ,मुकेश अंबानी ,अक्षय कुमार ,अजित प्रेमजी जैसे बडे लोग PM fund मे डोनेशन दे रहे है।

ये सब अपना अपना कामकर कर देश कि सेवा कर रहे हैं।

भारत धिरे धीरे जहाँ कोरोना का कोई नुक्सान नहीं ऐसे क्षेत्र मैं व्यवसाय शुरु कर रहा है, इससे कोई लोगो को रोजगार मिल रहा और जनजीवन सूरू हो रहा.

निचे दिये प्रकार देश ने corona खिलाफ कुछ कड़े निर्णय लिये गये है।

देश में पुरी तरह लोकडाउन किआ गया।

सिर्फ जीवन आवश्यक वस्तुओं के उद्योग धंधे को छुट दी गयी है।

दूरियां रखेन हेतू एक जग पर सिर्फ 4 लोगों को रहने का नियम है।

सभि राज्य कि सीमा बंद कर दी गई है। सभि राज्य अपनी अपनी जिम्मेदारि अच्छे से निभा रहे।

सबि नागरिको अपने अपने घर मैं रहने कि सलाह दी जा रही हे।

सही जानकारी के लिए Aarogya setu app दिये गयी है।

कोरोना ग्रस्त इलाखे मे ड्रोन की मदद से ट्रैकिंग किया जा रहा है।

ट्रैफिक बंद कर दीया है।, जगह जगह पुलिस चैकिंग चालु है। हर किसान को 2000 तक की मदद दी गई है। खेती और खेती संबंधित उद्योग को छुट दी गयी है।

सेनिटेशन की व्यवस्था की गई है।

 हर एक गरिब लोगो को खाना, अन्नधन्या पुहचाया जा रहा है और जरुरती आर्थिक मदतद जा रहि रहै।

कोरोना संबधी मरिज का इलाज और जांच मुफ्त कि जा रहा है।

कारोबार में tax संबंधित छुटका दि जा रहा है ,EMIमहिने आगे बढाई हैं।

 वैयक्तिक, समजिक कार्यक्रम रदद कर दये गये।

जहाँ कोरोना का नुक्सान नहि ऐस जग करोबार को छुठ दी गई।संकट कालीन परिस्थिती देख कर विशेष आर्थिक पैकेज दिया गया है।

देशी बनावट कोरोना टेस्ट कीट बनायी जा रही है।

कई शासकीय इमारत लोग के कोरोनटाइन के लिए दिये है।

महेंद्रा ,अंबानी जैसे कंपनी वेंटिलेटर बना कर देश को दे रहे है।

आवश्यक जरूरती व्यवसायिक आवक जावक सेवा सुरू है।

इस प्रकार धीरे धीरे भारत देश परिस्थितियों पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहा है , फिर से जनजीवन सूरु कारनेका प्रयास कर रहा है। सलाम है ऐसे देश को और देशवासियों को।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama