Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

आदित्य वर्मा

Abstract

4  

आदित्य वर्मा

Abstract

वैशाख का सावन

वैशाख का सावन

1 min
274


वैसे तो बारिश अक्सर सावन में होती है ,

लेकिन कभी - कभी महीने में

दो - तीन बार

दर्शन दे जाता है सावन 


उस दिन “ वैशाख कृष्ण एकादशी ” का दिन था ,

जिस दिन खिल उठा था सावन

इसी वैशाख में आती है बैसाखी


उस दिन ‘ उधर ’ से आई थी

एक हवा की लहर

लेकिन पता नहीं ‘ किधर ’ से आई थी

वो हवा की लहर 


वो हवा की लहर छू गई

मेरे मन को , चितवन को , उपवन को  

और पास खड़े विटप को


फिर अचानक बारिश रूकी

और हवा की लहर थम गई

और साथ ही साथ 

सावन की ‘ सहसा ’ आयी हुई 

लहर भी ‘ सहसा ’ थम गई।



Rate this content
Log in