Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Tiwari

Inspirational

3  

Rajesh Tiwari

Inspirational

सैनिक

सैनिक

1 min
220


आये यदि चीनी सीमा पर , उन्हें सूट करना ।

सैनिक सावधान रहना ।।


वो भी सैनिक वेश में होगें, आग्नेय अस्त्र लेकर ।

मात्रभूमि के मान को रखना, उन्हें दण्ड देकर।।

जीते जी जस भाजन होगें , मरें स्वर्ग रहना ।


तुम बाहु हो ब्रह्मावर्त की, आर्यावर्त की शान ।

तेरे ही कारण बढ़ता है , हिन्दुस्तान का मान ।।

गौरवमय निज कर्म निरत हो ,सिर ऊंचा रखना ।


कभी शीत के झंझावत से , न तन तेरा कापेंगा ।

लख अदम्य साहस को तेरा , शत्रु भी कापेंगा ।।

नापेगा वह कदम पलट कर , तुम बढ़ते रहना ।


गर्व देश करता है तुम पर भारत माँ की धड़कन ।

तेरे विजय मार्ग पर कोई आये न कभी अड़चन ।।

वीर बधूटी तिलक व चंदन आशीष सिर धरना ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational