Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jyotirmayee Panda

Abstract Inspirational

3  

Jyotirmayee Panda

Abstract Inspirational

पत्नी

पत्नी

1 min
204


पत्नी एक आदमी के जीवन में सबसे महत्त्वपूर्ण व्यक्ति है

वह उसके लिए सब कुछ करती है,

अपना घर बनाने से लेकर,

उसे आलमारी की व्यवस्था करने के लिए, भोजन,

हाथ में हाथ डाले चलाना,

कंधे से कंधा मिलाकार उसका हर तरह से साथ देना

वह अपने बच्चों की देखाभाल करती है,

बिना शर्त प्यार के साथ माता-पिता

और सबको एक डोर बांधे रखती हैं।

और सबसे महत्त्वपूर्ण बात ये है ,

वह बदले में कभी कुछ नहीं मांगती।

क्या उनको बदले में कुछ नहीं चाहिए?

खैर, टैरिफ के कुछ शब्द,

अपने पति का थोड़ा अभिभाषित ध्यान

और ढेर सारा प्यार

क्या आपको लगता है कि यह बहुत ज्यादा है?

नहीं ये ज्यादा नहीं है

बल्कि ये उसका अधिकार है

उसका महत्व जल्द ही समझ जाए

और उसे भी थोड़ा प्यार दीजिए।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract