Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VIPIN KUMAR TYAGI

Inspirational

3  

VIPIN KUMAR TYAGI

Inspirational

पतझड़

पतझड़

1 min
211


पतझड़ का समय सर्द मौसम के बाद आता,

पतझड़ के बाद बसंत ऋतु का मौसम आता,

पतझड़ में सभी पेड़ से पत्ते गिर जाते,

पतझड़ में पेड़ बिना पत्तों के रह जाते,

पतझड़ के मौसम में पेड़ अपनी सुंदरता खो देते,

पतझड़ का मौसम में पेड़ नए पत्तों के लिए पुराने पत्ते त्याग देते,

पतझड़ के मौसम में न ज्यादा सर्दी न ज्यादा गर्मी होती

पतझड़ के मौसम में लोगों को सर्दी से मुक्ति मिलती,

पतझड़ के बाद सभी पेड़ो पर नए पत्ते आते,

पतझड़ के बाद पेड़ो के ऊपर सुंदर फूल आते,

पतझड़ के बाद बड़ा सुंदर व आकर्षक मौसम आता,

पतझड़ के पूर्व भी अच्छा व सुंदर मौसम सर्दी का आता,

पतझड़ के बाद सावन का सुंदर फूलो का मौसम आता,

पतझड़ के समय पेड़ ऐसे पत्ते त्यागते जैसे मनुष्य पुराने कपड़े त्यागते,

पतझड़ का समय सर्द मौसम के बाद आता,

पतझड़ के बाद बसंत ऋतु का मौसम आता



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational