Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sayrana Vibes

Inspirational

4.3  

Sayrana Vibes

Inspirational

पानी रे

पानी रे

1 min
256


जल, नीर, पानी और न जाने कितने इसके नाम है,

दो शब्दो से बना है, पर बहुत महत्त्वपूर्ण इसके काम है,


कहीं बहता नदियों और तालाबों में,

तो कहीं छपे हुए इसके बोतलों पे दाम है,


संसार के पांच तत्वों में इसका भी एक नाम है,

बहुत सारी चीजों में आता है यह काम है,


बहुत से जीवो को यह करता जीवन प्रदान हैं,

‎नाम छोटा सा है पर बहुत सी चीजों का करता यह निर्माण है,


फिर लोगों में न जाने क्यों होता इसका अपमान है,

कहीं मिलाया जा रहा है इसमें नालों का पानी तो कहीं, लोग डालते इसमे अपने घर का कूड़ा कचरा सामान है,


देता जीवन सबको फिर भी न जाने क्यों कई लोग न करते इसका बचाव है,

ना जाने समझेंगे कि इसको बचाना हमारे लिए कितना महान काम है 

कहीं ऐसा ना हो आने वाले समय में की इसको खरीदने के लिए देना पड़े हमें अपने जीवन का दान है


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational